पद्मश्री पुरस्कृत पश्चिम बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन

पश्चिम बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन हो गया। सुप्रिया देवी को साल 2014 में ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से नवाजा गया था। सुप्रिया देवी ने बंगाली सिनेमा में करीब 50 साल तक अपने अभिनय से योगदान दिया। सुप्रिया को निर्देशक ऋत्विक घटक की फिल्म ‘ मेघे ढाता तारा’ के लिए जाना जाता है। फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ में सुप्रिया के अभिनय की तारीफ पूरी बंगाली फिल्म जगत में हुई। इस फिल्म में अपने रोल से सुप्रिया ने दर्शकों के बीच में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। साल 2011 में उन्हें बंग- विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। सुप्रिया देवी के निधन पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक जताया है। सुप्रिया के निधन की खबर से बंगाल फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ”यह बेहद दुखद है कि अब बीच बंगाली की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी(देवी) नहीं रहीं। हम उन्हें उनकी फिल्मों के लिए हमेशा याद करेंगे। उनके परिवार और फैंस के प्रति संवेदनाएं।”

 

बंगाल की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का जन्म म्यामांर में हुआ था। सुप्रिया के पिता गोपाल चंद्र बनर्जी पेशे से वकील थे। सुप्रिया के निधन के बाद पूरा बंगाल फिल्म जगत शोक में है। सुप्रिया देवी की इस वक्त आयु 83 साल की थी। सुप्रिया देवी ने फिल्म ‘मेघे ढाका तारा’ के अलावा ‘संयासी राजा’, ‘स्वरलिपि’, ‘कोमल गांधार’, ‘अनारकली’, ‘देवदास’ और कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *