Bharat Bandh Today Update: राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर निशाना- PM हैं दलित विरोधी, जहां BJP सरकार वहां दलितों पर हो रहा अत्याचार

Bharat Bandh 2018 Today News, Bharat Band Today 9th August 2018: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलितों के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। दिल्ली में दलितों के एक प्रदर्शन के दौरान उन्होंने कहा, “पीएम की विचारधारा दलित विरोधी है। जहां भी बीजेपी सरकार है, वहां दलितों को खुले आम मारा-पीटा जाता है। हम ऐसे हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं। देश में सबके लिए जगह होनी चाहिए। देश के भविष्य में सबको जगह मिले और सबकी प्रगति हो। हम ऐसा हिंदुस्तान चाहते हैं, जिसके लिए एक इंच पीछे नहीं हटेंगे।” 

वहीं, गुजरात से निर्दलीय विधायक और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवाणी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से पूछा कि क्या आप उन लोगों के यहां गए हैं, जिन्होंने दो अप्रैल के भारत बंद में अपने परिजन को खो दिया? मध्य प्रदेश में छह दलित मारे गए थे, पर अभी तक आरोपी फरार हैं। ऐसे में एसी-एसटी एक्ट कैसे लोगों की मदद करेगा?

बता दें कि दलित संगठनों ने विभिन्‍न मांगों को लेकर भारत बंद को वापस लेने की घोषणा की थी। ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा ने एक लिखित बयान जारी कर इसकी घोषणा की। संगठन के मुताबिक, एससी/एसटी एक्‍ट को लेकर उनकी तरफ से की गई मांगें पूरी हुई हैं। एक चैनल को महासभा के अध्‍यक्ष अशोक भारती ने बताया कि वह सरकार को अन्‍य मांगें पूरी करने के लिए और वक्‍त दे रहे हैं। हालांकि, उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि भारत बंद को समाप्‍त नहीं किया गया है, बल्कि उसे टाला गया है। उन्‍होंने चेतावनी दी क‍ि केंद्र द्वारा बाकी बची मांगों को न मानने पर फिर से बंद बुलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *