अगले छह महीने में देश में बहुत बड़ा राजनीतिक भूचाल आएगा’, आखिरी चरण की वोटिंग से पहले PM का बड़ा बयान,

मोदी ने कहा कि इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है क्योंकि उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है। देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरे आम होती थीं। पीने के लिए पानी नहीं था 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बंगाल में अपनी आखिरी जनसभा में विपक्षी आइएनडीआइए गठबंधन पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि चार जून के बाद अगले छह महीने में देश में बहुत बड़ा राजनीतिक भूचाल आने वाला है। परिवारवादी पार्टियां अपने आप बिखर जाएंगी। इनके कार्यकर्ता भी अब थक चुके हैं। वो भी देख रहे हैं कि देश किधर जा रहा है और ये पार्टियां किधर जा रहीं हैं।

सीमाओं पर घुसपैठ करवा रही टीएमसी

मथुरापुर में सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने घुसपैठ को लेकर टीएमसी को घेरते हुए कहा कि बंगाल की सीमाओं से अनियंत्रित घुसपैठ की अनुमति देकर टीएमसी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर रही है। घुसपैठिए आप लोगों के हक व जमीन जायदाद पर कब्जे कर रहे हैं। बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में डेमोग्राफी बदल दी गई है।

एक-एक शरणार्थी को भारत की नागरिकता

पूरा देश इसको लेकर चिंतित है। पीएम ने कहा कि टीएमसी बंगाल में अवैध घुसपैठियों को बसाना चाहती है लेकिन मतुआ शरणार्थियों को नहीं रहने देना चाहती है। वोट बैंक के तुष्टीकरण के चलते टीएमसी सीएए का विरोध कर रही है। पीएम ने कहा कि एक-एक शरणार्थी को भारत की नागरिकता दी जाएगी यह मोदी की गारंटी है।

मुसलमानों को फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र दे रही TMC

मोदी ने कहा कि अब तो टीएमसी सरकार तुष्टीकरण के लिए देश के संविधान पर भी खुलकर हमला करने लगी है। हमारे संविधान ने दलितों-पिछड़ों को आरक्षण दिया है लेकिन बंगाल में उस आरक्षण की खुली लूट हो रही है। टीएमसी सरकार फर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र जारी कर मूल ओबीसी के अधिकार मुसलमानों को दे रही है।

टीएमसी कभी भी बंगाल की रक्षा नहीं कर सकती

कलकत्ता हाई कोर्ट ने इन फर्जी प्रमाणपत्रों को रद कर दिया है लेकिन टीएमसी इस फैसले को स्वीकार नहीं कर रही। तुष्टीकरण के लिए ये लोग किस सीमा तक जाने को तैयार हैं। एक जून को आपका एक वोट इन खतरनाक इरादों को रोकेगा। मोदी ने कहा राम मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है। लेकिन टीएमसी के लोग राम मंदिर को अपवित्र बताते हैं। ऐसी टीएमसी कभी भी बंगाल की संस्कृति की रक्षा नहीं कर सकती।

लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं

टीएमसी बंगाल के लोगों से इतनी चिढ़ी हुई है वह राज्य की पहचान खत्म करने में लगी हुई है। बंगाल के मठों और साधू संतों तक को नहीं छोड़ रही। टीएमसी के गुंडे रामकृष्ण मिशन, भारत सेवाश्रम संघ के मठों पर हमले तक कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि टीएमसी और इंडी जमात वाले बंगाल को विपरीत दिशा में लेकर जा रहे हैं। भाजपा पर बंगाल के लोगों का प्यार टीएमसी को बर्दाश्त नहीं हो रहा है इसलिए टीएमसी बौखलाई हुई है।

केंद्रीय योजनाओं को रोकने का आरोप

विभिन्न केंद्रीय योजनाओं को रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल के प्रति नफरत से भरी टीएमसी सिर्फ अड़ंगा लगाती है। विकास के जो काम मोदी करता है, टीएमसी कहती है कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल जरूरी है।

पूरी दुनिया में बज रहा है भारत का डंका

मोदी ने कहा कि इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है क्योंकि उसी जनता ने 10 साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है। देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरे आम होती थीं। पीने के लिए पानी नहीं था, 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं थी। परिवारवाद की राजनीति ने करोड़ों युवाओं के सपनों को मार दिया था। जो देश हमारे साथ आजाद हुए थे, हमसे छोटे थे, सामान्य थे, वो आज कहां से कहां पहुंच गए। हमारे पास इतना टैलेंट, इतना सामर्थ था लेकिन हम पीछे छूटते चले गए। अब जब यह भारत नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है तो पूरी दुनिया देख रही है। भारत का डंका बज रहा है। मोदी ने कहा कि टीएमसी की जीत का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों मछुआरों को हो रहा है। केंद्र सरकार मछुआरे भाई-बहनों के लिए इतनी सारी योजनाएं चला रही है। टीएमसी बंगाल में मत्सय पालन से जुड़े केंद्रीय कानून लागू नहीं होने दे रही है।

टीएमसी को अपने तोलाबाजों और कट-मनी सिस्टम से मतलब

मोदी ने कहा कि टीएमसी को तो अपने तोलाबाजों और कट-मनी सिस्टम से मतलब है। लोग भी समझ चुके हैं कि ईमानदारी से विकास केवल और केवल भाजपा ही कर सकती है। आप भाजपा को बंगाल में मजबूत कीजिए, आपकी हर अपेक्षा भाजपा ही पूरा करेगी।इस लोकसभा चुनाव में पीएम की बंगाल में यह 24वीं और आखिरी रैली थी। इनमें खराब मौसम के चलते हाल में तमलुक की रैली में पीएम शामिल नहीं हो सके। उसको उन्होंने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। पीएम ने एक दिन पहले मंगलवार को कोलकाता में एक मेगा रोड शो भी किया. पीटीआई.