Bigg Boss 11: कंटेस्टेंट सपना चौधरी ने तब की थी खुदकुशी की कोशिश, अब वायरल हो रहा सुसाइड नोट

हरियाणा की जानी-मानी स्टेज डांसर सपना चौधरी इन दिनों बिग बॉस-11 में हैं। रिएलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट देश की जनता पसंद कर रही है। लेकिन एक वक्त था, जब उन्होंने खुदकुशी की कोशिश की थी। तब एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जो कि इस वक्त वायरल हो रहा है। सपना ने उसमें लिखा था कि वह किस वजह से इस पेशे में हैं और किसके कारण उन्होंने जहर खाया था। वह साल 2016 में अवसाद का शिकार थीं। खुद की जान लेने की कोशिश के पीछे कारण सिर्फ इतना था कि उनके डांस को कुछ लोगों ने भद्दा और वाहियात बताया था। उनके डांस को तब दलित समुदाय ने भावनाएं भड़काने वाला बताया था, जिसके चलते उनके खिलाफ दो मामले भी दर्ज कराए गए थे।

सपना जब इस सब से तंग आ गईं, तो उन्होंने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। उसी दौरान एक सुसाइड नोट भी लिखा था। उन्होंने इसमें सतपाल तंवर नाम के शख्स को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार बताया था, जिसने दलित समुदाय की भावनाएं भड़काने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दी थी। सपना के सुसाइड नोट का एक हिस्सा- “मैं इस पेशे में अपनी रोजी-रोटी चलाने के लिए हूं। मेरे इस कदम के पीछे का कारण सिर्फ और सिर्फ सतपाल तंवर है। हाथ जोड़कर मेरी हरियाणा कैबिनेट से विनती है कि इसके बाद उनकी मां को न परेशान किया जाए और तंवर को सख्त से सख्त सजा सुनाई जाए।”

सपना जब 12 साल की थीं, तो उनके पिता नहीं रहे थे। घर की जिम्मेदारी तभी से उन्हीं के कंधों पर थी। मां की तबीयत भी तब ठीक नहीं रहती थी, जिसकी वजह से वह अवसाद का शिकार हुईं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *