भाजपा के मंत्री और लालू के घोर बीरोधी ने अपने ही सीएम पर साधा निशाना- लालू को विमान से भेजना था दिल्ली

झारखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री सरयू राय ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है और बीमार राजद अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को फ्लाइट से न भेजकर ट्रेन से नई दिल्ली भेजने के फैसले की निंदा की है। सरयू राय चारा घोटाले में याचिकाकर्ता रहे हैं और लालू यादव के धुर विरोधी माने जाते हैं। बावजूद इसके उन्होंने इस मसले पर लालू यादव के प्रति संवेदना दिखाई है और अपनी सरकार के फैसले को अपरिपक्व करार दिया है और कहा कि यह राजनीतिक शिष्टाचार के खिलाफ है। लालू यादव को गुरुवार को एम्स में भर्ती कराया गया। उन्हें रिम्स के डॉक्टरों ने रेफर किया है। खबर है कि झारखंड सरकार ने बीमार लालू यादव को विमान से दिल्ली भेजने का खर्च देने से इनकार करने के बाद उन्हें रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से भेजा गया था। उन्हें रांची से दिल्ली पहुंचने में 16 घंटे लग गए।

एनडीटीवी से सरयू राय ने कहा कि उन्हें यह बाद में पता चला कि सरकार की तरफ से लालू यादव के विमान का किराया देने से इनकार कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि लालू यादव के खराब तबीयत को देखते हुए राज्य सरकार को उन्हें विमान से भेजना चाहिए था। राजद नेताओं ने भाजपा सरकार की इस हरकत को सत्ता का अंहकार कहा है। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने भी कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता कि आज की बीजेपी को क्या हो गया है? बतौर तिवारी ये लोग सत्ता के अहंकार में चूर हैं।

शिवानंद ने राजनीतिक विरोधी रहे भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ लालू यादव द्वारा किए गए राजनीतिक शिष्टाचार की याद दिलाते हुए कहा कि जब आडवाणी जी को 1990 में समस्तीपुर में गिरफ्तार किया गया था, तब लालू यादव ने उन्हें हेलीकॉप्टर से दुमका भेजवाया था। यहां तक कि जब आडवाणी के परिवार के लोग उनसे मिलने मिलने पहुंचे थे तब भी लालू यादव ने नियमों से आगे जाकर उन्हें हेलीकॉप्टर से दुमका भिजवाया था।

बता दें कि रिम्स के डॉक्टरों की टीम की सिफारिश पर लालू यादव को एम्स में भर्ती कराया गया है। इससे पहले मंगलवार को रांची की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू यादव को एम्स में इलाज के लिए भेजने की अनुमति दे दी थी। लालू चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं। वो पिछले साल 23 दिसंबर से जेल में बंद हैं। पिछले कुछ दिनों से वो रिम्स में भर्ती थे। लालू यादव को ट्रेन से आने की खबर सुनकर रांची से लेकर दिल्ली तक उनके समर्थकों, प्रशंसकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी की। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भी कूलियों ने लालू यादव के समर्थन में नारेबाजी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *