उन्नाव गैंगरेप आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से छीनी गई वाई कैटेगरी की सुरक्षा

उन्नाव गैंगरेप के आरोपी और भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की वाई कैटेगरी की सुरक्षा हटा ली गई है। उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर आरोपी विधायक की सुरक्षा हटायी गई है। उत्तर प्रदेश के गृह सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि सेंगर के खिलाफ नाबालिग के अपहरण और बलात्कार के मामले में 12 अप्रैल को दर्ज हुई एफआईआर के बाद उनकी सुरक्षा हटाने का फैसला किया गया। फिलहाल, आरोपी विधायक सीबीआई की हिरासत में हैं।

सूत्रों के अनुसार, गैंगरेप के आरोपी विधायक के माखी स्थित घर पर तैनात 4 पुलिसकर्मियों को वापस बुला लिया गया है। साथ ही, विधायक के साथ रहने वाले हथियारबंद तीन पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया गया है। सरकार का यह फैसला ऐसे समय में आया है, जब भाजपा अपने नेता को गैंगरेप के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद देशभर में आलोचना झेल रही है। बता दें कि इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब गैंगरेप पीड़िता ने सीएम योगी आदित्य नाथ के आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसके बाद 3 अप्रैल को आरोपी विधायक के भाई ने पीड़िता के पिता की पिटाई कर दी।

दरअसल, विधायक के भाई ने पीड़ित पक्ष पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया था। इसी बीच, पिटाई से पीड़िता के पिता की 9 अप्रैल को मौत हो गई, जिससे इस मामले में नया मोड़ आ गया और यह मामला मीडिया की सुर्खियों में आ गया। उन्नाव गैंगरेप मामले में स्थानीय पुलिस की कार्रवाई भी आलोचना के घेरे में है। मामले में बवाल के बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। फिलहाल, सीबीआई ने उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 7 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *