छह वर्ष पूर्व हुए बहुर्चिचत गोलीकाण्ड में बीजेपी विधायक के बेटे को सात साल की जेल

गोण्डा जिले में करीब छह वर्ष पूर्व हुए बहुर्चिचत गोलीकाण्ड में अदालत ने कटरा बाजार से भाजपा विधायक बावन सिंह के पुत्र समेत दोनों पक्षों के छह लोगों को सजा सुनाई है। प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) विनय कुमार सिंह ने बताया कि आठ मई 2012 को शहर के एक प्रतिष्ठित नर्सिंग होम में वाहन पार्किंग को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस दौरान चली गोली लगने से गौरव की मौत हो गई थी, जबकि नर्सिंग होम का सुरक्षा गार्ड सुरेश कुमार पाण्डेय गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

दोनों पक्षों की ओर से थाना नगर कोतवाली में अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। दूसरे पक्ष के मुकदमे में विधायक के दूसरे पुत्र वैभव सिंह का भी नाम था। विशेष न्यायाधीश महेश नौटियाल ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद गुरुवार को भाजपा विधायक बावन सिंह के पुत्र वैभव सिंह को दो अलग-अलग आरोपों में दोषी ठहराते हुए सात-सात साल की कैद तथा 16 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी।

अदालत ने नर्सिंग होम पक्ष के चन्द्रमोहन मिश्रा, विश्वास पाण्डेय, पवन मिश्रा, सुरेश कुमार पाण्डेय तथा अवधेश तिवारी को गैर इरादतन हत्या का दोषी ठहराते हुए दस-दस साल की कैद की सजा सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *