अपनी ही सरकार पर बरसी बीजेपी सांसद, कहा- देश-प्रदेश जल रहा और देश में लोकतंत्र खतरे में है

उत्तर प्रदेश में बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले ने एक बार फिर केंद्र में मोदी और यूपी में योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं, बाबा डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्तियां क्षतिग्रस्त करने वालों पर कार्रवाई नहीं हो रही। देश-प्रदेश जल रहा है। प्रेस वार्ता के के दौरान उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जज भी कह चुके हैं कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि कभी कहा जा रहा है कि हम भारत के संविधान को बदलने के लिए आए हैं, कभी कहा जा रहा है कि हम आरक्षण को समाप्त करेंगे और देश के संविधान की समीक्षा करेंगे।भारत के संविधान की समीक्षा करेंगे, भारत के आरक्षण को ऐसे समाप्त करेंगे कि रहना न रहना एक बराबर होगा। उन्होंने आगे कहा-आरक्षण खत्म हो जाएगा तो देश का बहुजन समाज ही नहीं पूरे देश के लोगों के अधिकार खत्म हो जाएंगे।

पिछले काफी समय से बीजपी सांसद सावित्री बाई फुले अपनी पार्टी और सरकार के खिलाफ बागी रुख अख्तियार किए हैं।हाल में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में उपजे विवाद पर उन्होंने बयान देते हुए पार्टी की किरकिरी कराई थी। उन्होंने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए कहा था कि वे महापुरुष थे और रहेंगे, उनकी तस्वीर जहां जरूरत हो, लगाई जानी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकानने के लिए ऐसे मामलों को हवा दे रही है।

फुले ने कहा कि वह बहुजन समाज की लड़ाई लड़ रहीं हैं, मगर पार्टी और सरकार उन्हें दबाने का काम कर रही है। चाहे जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़े, वे पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने दलित उत्पीड़न की घटनाओं पर सरकार से विशेष सत्र बुलाकर चर्चा की मांग की। कहा कि सरकार घटनाओं पर अंकुश क्यों नहीं लगा रही।बीजेपी सांसद ने अपने संसदीय क्षेत्र बहराइच के मटेहीकला में आंबेडकर की टूटी मूर्ति की जगह दूसरे चेहरे की मूर्ति लगाने का आरोप लगाया। कहा कि इससे शंका हो रही है कि लोग बाबा साहब के पार्क को कब्जा करना चाह रहे हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर कौन मूर्ति टोलने वाले लोगों को बचा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *