VIDEO: लाइव शो में मोबाइल पर देख कर भी सही से वंदेमातरम नहीं गा पाए बीजेपी प्रवक्ता

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि सिनेमाघरों में लोग मनोरंजन के लिए जाते हैं इसलिए फिल्म शुरू होने से पहले हॉल में राष्ट्रगान बजाने की अनिवार्यता खत्म हो जाएगी। सर्वोच्च न्यायालय के बाद लोगों में इस बात की बहस की छिड़ गई कि जो लोग हॉल में समोसे और पॉपकॉर्न के लिए लाईनों में खड़े होने से नहीं हिचकिचाते उन लगों को 52 सेकेंड के राष्ट्रगान के वक्त खड़े होने में क्या समस्या है। इन्हीं सब बहसों के बीच एक लाइव टीवी डिबेट शो में बीजेपी के प्रवक्ता राष्ट्रभक्ति पर भाषण दे रहे थे लेकिन ढंग से राष्ट्रीय गीत भी नहीं गा पाए। सिर्फ इतना ही नहीं मोबाइल से देखकर भी बीजेपी प्रवक्ता सही से नहीं गा पाए। अब इस डिबेट शो का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल हुआ ये कि ज़ी सलाम न्यूज चैनल पर राष्ट्रभक्ति को लेकर एक डिबेट शो का प्रोग्राम रखा गया था। इस शो में तमाम मेहमानों के साथ ही बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती एजाज अरशद कासमी भी मौजूद थे।

बहस में कुछ ऐसा हुआ कि मुफ्ती एजाज ने नवीन कुमार से कह दिया कि आप देशभक्ति का पाठ पढ़ा रहे हैं क्या आप वंदेमातरम गा सकते हैं। इसपर पहले तो बीजेपी प्रवक्ता घबराए फिर मुफ्ती से बोलने लगे कि आप मेरे साथ गाओगे तो मैं गाने को तैयार हूं। मुफ्ती एजाज भी समझ गए कि बीजेपी प्रवक्ता टालना चाहते हैं इसिलिए बोल बैठे कि हां मैं भी आपके साथ गाऊंगा आप गाना शुरू करें। बीजेपी प्रवक्ता भी वंदेमातरम गाने लगे, लेकिन उन्हें ये गीत याद ही नहीं आ रहा था। बीजेपी प्रवक्ता ने उसके बाद धीरे से अपना मोबाइल निकाला और उसमें से देख कर दोबारा वंदेमातरम गाना शुरू किया। अफसोस की बात ये रही कि मोबाइल से देख कर भी बीजेपी प्रवक्ता सही से वंदेमातरम नहीं गा पाए।

BJP spokesperson Naveen Kumar Singh had come to teach Patriotism to others. But unfortunately, He was exposed by a Mulla.

Posted by Unofficial: Subramanian Swamy on Wednesday, October 25, 2017

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *