Video: पश्चिम बंगाल में एक और भाजपा कार्यकर्ता की बिजली के खंभे से लटकती मिली लाश

पश्चिम बंगाल में एक 32 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता की लाश बिजली के खंभे से लटकती मिली है। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा ने इस घटना का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है और टीएमसी पर अपने कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगाया है। यह घटना पुरुलिया जिले के बलरामपुर इलाके के दाभा गांव की है, जहां भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार की लाश एक खंभे से लटकती मिली है। फिलहाल पुलिस इस घटना को आत्महत्या मानकर चल रही है और इसी एंगल से मामले की जांच कर रही है। अभी खबर आयी है कि अब इन मामलों की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। बता दें कि यह दूसरी घटना है, जिसमें पुरुलिया में भाजपा कार्यकर्ता की लाश इस तरह लटकती पायी गई है। इसी हफ्ते एक अन्य मामले में भी भाजपा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की लाश एक पेड़ से लटकती पायी गई थी।

वहीं भाजपा का आरोप है कि इसके पीछे टीएमसी का हाथ है और टीएमसी पुरुलिया से विपक्ष का सफाया करना चाहती है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इन घटनाओं की घोर निंदा की है और राज्य की टीएमसी सरकार पर कोई कारवाई ना करने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ टीएमसी ने इन सभी आरोपों को निराधार बताया है। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने तो इन मामलों में सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें कि पुरुलिया से टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी, जो कि टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के भतीजे हैं। पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत को लेकर चेतावनी दी है और कहा है कि इससे स्थिति ‘खतरनाक’ हो सकती है, क्योंकि इससे उद्देश्य की प्राप्ति के लिए कई लोगों की जानें जा सकती हैं। दिलीप घोष ने 24 उत्तर परगना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह से टीएमसी लोगों की हत्या कर राज्य को विपक्ष-मुक्त करना चाहती है, वह बेहद खतरनाक हो सकता है। यह किस तरह राजनीति है? किस तरह का प्रशासन है?

 

यह रैली भाजपा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो की मौत के विरोध में आयोजित की गई थी। त्रिलोचन महतो की लाश पुरुलिया के बलरामपुर मे 30 मई को एक पेड़ से लटकती मिली थी। लाश के साथ ही एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था, जिसमें बंगाली में लिखा हुआ था कि हालिया पंचायत चुनावों में भाजपा के लिए काम करने के कारण उसे सजा दी गई है। अभिषेक बनर्जी टीएमसी की यूथ विंग के अध्यक्ष हैं और हाल ही में मंगलवार को एक रैली के दौरान अभिषेक बनर्जी ने ऐलान किया था कि वह पुरुलिया को विपक्ष मुक्त कर देंगे। उल्लेखनीय है कि बलरामपुर में भाजपा 7 ग्राम पंचायत चुनाव में विजयी रही है, जिस पर पहले टीएमसी का कब्जा था। भाजपा ने राज्य पुलिस पर भी टीएमसी के लिए काम करने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *