आरएसएस के गढ़ नागपुर में बीजेपी के एक कार्यकर्ता समेत उनके परिवार के चार अन्य सदस्यों की हत्या

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के गढ़ महाराष्ट्र के नागपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता समेत उनके परिवार के चार अन्य सदस्यों की हत्या का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक रविवार (10 जून) की रात इन पांचों लोगों की हत्या बड़ी बेरहमी से की गई है। भाजपा कार्यकर्ता कमलाकर पवनकर नागपुर के अराधना नगर में अपने परिवार के साथ रहते थे। 10 जून की रात अचानक कुछ हथियारबंद लोग कमलाकर पनवकर घर में घुसे और फिर सबसे पहले इन लोगों ने कमलाकर की हत्या कर दी। कमलाकर की पत्नी, मां और उनकी बेटी और भांजी घर में सो रही थीं। बदमाशों ने सोई अवस्था में ही इन चारों को भी मौत के घाट उतार दिया।

मिल रही जानकारी के मुताबिक कलमाकर की छोटी बेटी और उनकी एक और भांजी दूसरे कमरे में सो रही थीं। हमलावरों की उनपर नजर नहीं गई जिसकी वजह से उनकी जान बच गई। एक ही रात में 5 हत्याओं की खबर मिलने से नागपुर पुलिस की नींद उड़ गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने शुरुआती तौर पर इस घटना को लेकर अंदेशा जाहिर किया है कि हो सकता है कि इस मर्डर केस में कमलाकर के किसी करीबी का ही हाथ हो। पुलिस को यह भी शक है कि क्राइम सीन को जानबूझ कर लूटपाट से जोड़ने की कोशिश की गई है ताकि यह पूरा मामला लूटपाट के दौरान हत्या का मालूम पड़े। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की तहें उघाड़ने में लगी हुई है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग राज्यों से भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की खबरें आई हैं। इससे पहले 30 मई को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में 20 साल के भाजपा कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो का शव एक पेड़ से लटका मिला था। दो दिन बाद इसी जिले में भाजपा के एक और कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव बिजली के खंभे से लटका मिला था। इन मामलों की जांच सीआईडी कर रही है। पश्चिम बंगाल बीजेपी ने इन दोनों ही हत्याओं का आरोप राज्य की तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *