रेलवे की लापरवाही : ट्रेन जानी थी मुरादाबाद परंतु जा रही थी ग़लत रूट पर अलीगढ़

रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। गाजियाबाज रेलवे स्टाफ की भूल के कारण बुधवार 15 फरवरी को यात्रियों से भरी गरीब रथ एक्स्प्रेस जिसे बिहार जाना था वह गलती से अलीगढ़ की ओर निकल गई। बताया जा रहा है कि ऐसा ट्रेन की संख्या को लेकर हुए कन्फ्यूजन के चलते हुआ। दरअसल, गाजियाबाद में एक सहायक स्टेशन प्रबंधक ने बिहार जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस को गलती से उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ की ओर भेज दिया। इस घटना के सामने आने के बाद अधिकारी ने बताया कि 12204 अमृतसर-सहरसा गरीबरथ एक्सप्रेस को मुरादाबाद से होकर जाना था लेकिन अधिकारी ने भूल से इसे 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (दिल्ली-गुवाहाटी) समझकर अलीगढ़ की ओर जाने वाले रूट पर रवाना कर दिया। ट्रेन जब अलीगढ़ के रूट पर थोड़ी दूर आगे चली तो गरीब रथ एक्सप्रेस के ड्राइवर को जल्द ही इस गलती का एहसास हुआ। उसने गलती का एहसास होते होने के तुरंत बाद ट्रेन रोक दी।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने कहा, ‘गाजियाबाद के सहायक स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जांच जारी है। हालांकि ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी ने ट्रेन का नंबर गलत पढ़ लिया था।’

उन्होंने कहा कि गरीबरथ एक्सप्रेस के ड्राइवर को एहसास हुआ कि ट्रेन गलत मार्ग पर चल रही है और इसलिए स्टेशन से रवाना होने के तुरंत बाद उसने ट्रेन रोक दी और उसे वापस गाजियाबाद लेकर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *