कश्‍मीर: 23 साल के सैनिक की शोपियां में लाश मिली, लापता था छुट्टी पर आया इरफान

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां जिले में शनिवार (25 नवंबर) सुबह टेरिटोरियल आर्मी के एक सैनिक की गोलियों से छलनी लाश मिली। मारे गए सैनिक की पहचान इसी जिले के सेनसेन गांव में रहने वाले इरफान अहमद डार के रूप में हुई है। वह एक दिन से लापता था। पुलिस ने आशंका जताई कि उसे आतंकियों ने अगवा किया। उसकी उत्‍तरी कश्‍मीर के गुरेज सेक्‍टर में तैनाती थी। इरफान करीब 10 दिन पहले छुट्टी पर घर आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इरफान की लाश स्‍थानीय नागरिकों ने देखी, जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस को खबर की। एसएसपी शोपियां अम्‍बारकर श्रीराम ने कहा, ”उसे आतंकियों द्वारा अगवा किये जाने का शक था। उसकी कार भी घटनास्‍थल के पास मिली।” पुलिस ने कहा, “ऐसा प्रतीत हो रहा कि हत्या अतांकियों द्वारा की गई है, लेकिन हम जवान की हत्या के पीछे के असली मकसद को तलाश रहे हैं।”

ANI

@ANI

J&K: Body of 23-year old Territorial Army jawan Irfan Ahmad Dar found in Shopian. Dar was on a vacation & had gone missing yesterday.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, “23 वर्षीय सिपाही इरफान अहमद डार शोपियां जिले के सेनजेन गांव का निवासी था। वह सेना में बतौर सैनिक कार्यरत था। वह बांदीपोरा जिले में प्रादेशिक सेना इकाई में तैनात था।” उन्होंने कहा, “वह 26 नवंबर तक अवकाश पर था। ऐसा लग रहा है कि अवकाश के दौरान आतंकवादियों ने उसे अगवा कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।” डार के शव पर गोलियों के निशान थे। पुलिस ने शोपियां जिले के कीगम गांव से शनिवार सुबह शव बरामद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *