8 वर्षीय बच्चे ने दिया ग़लत जबाब तो टीचर ने गले में घोंप दिया बांस, बुरी तरह से नष्ट हुई सांस नली

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई के कजरत में  एक दूसरी कक्षा के 8 वर्षीय छात्र ने टीचर के सवाल का जवाब नहीं दिया तो आरोपी टीचर ने बच्चे के गले में बांस घोंप दिया।  रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना मंगलवार की है। कजरत पुलिस थाने के पुलिस अधिकारी एस.बी महत्रे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यह मामला पिंपलगांव गांव स्थित जिला परिषद के एक स्कूल का है। मंगलवार को दूसरी क्लास में पढ़ने वाले रोहन डी जंजीरे से टीचर सोपान शिंदे ने गणित का एक सवाल पूछा था। रोहन आरोपी टीचर शिंदे के सवाल का जवाब नहीं दे पाया, जिससे टीचर को बहुत गुस्सा आ गया।

इस छोटी सी बात पर टीचर को इतना गुस्सा आया कि उसने अपना बांस का डंडा उठाया और रोहन के गले में घुसा दिया। इसके कारण बच्चे की सांस लेने की नली और खाना खाने की नली बुरी तरह से नष्ट हो गई। इस हमले के बाद बच्चे से बोला भी नहीं जा रहा था और वह क्लास में ही जमीन पर गिर गया। 8 वर्षीय बच्चा जमीन पर पड़ा दर्द से तड़प रहा था। इस घटना की जानकारी जैसे ही स्कूल प्रशासन को लगी वे तुरंत क्लास में पहुंचे और बच्चे को राशिन के अस्पताल में भर्ती कराया।


राशिन के अस्पताल के डॉक्टरों ने स्कूल प्रशासन से कहा कि बच्चे की हालत गंभीर है और उसे पुणे रेफर कर दिया गया। पुलिस अधिकारी के अनुसार, फिलहाल बच्चा पुणे के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है जहां पर उसका इलाज चल रहा है। इसी बीच स्कूल प्रशासन द्वारा आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया गया और घटना की जांच के आदेश दिए गए। अधिकारी ने बताया कि आरोपी टीचर के खिलाफ रोहन की मां सुनीता ने शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बच्चे का बयान दर्ज करने के बाद आरोपी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *