मध्य प्रदेश: घर में घुसकर नाबालिग से किया गैंगरेप फिर जिंदा जलाया, एक गिरफ्तार

जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर देवल गांव में दो युवकों ने 15 वर्षीय एक लड़की को घर में अकेला पाकर कथित तौर उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है। भानगढ़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह धाकड़ ने बताया कि पीड़िता का शरीर 80 प्रतिशत तक जल चुका है और नाजुक हालत में इलाज के लिए उसे सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली लड़की गुरुवार रात अपने घर में सो रही थी, तभी सर्वेश सेन (19) और उसका एक नाबालिग साथी बालिका के घर में घुस गए और उसके साथ बलात्कार किया। दुष्कर्म करने के बाद वहां से भागने से पहले दोनों आरोपियों ने पीड़िता के ऊपर केरोसिन तेल डालकर उसे जिन्दा जलाने की भी कोशिश की। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त बालिका घर के भीतर सो रही थी, जबकि उसका वृद्ध दादा जिन्हें सुनाई नहीं देता, घर के बाहर सो रहे थे। बालिका की मां अपने रिश्तेदार से मिलने गांव के बाहर गई हुई थी। बच्ची के पिता की कुछ साल पहले मौत हो चुकी है।

जिला पुलिस अधीक्षक एस शुक्ला ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 डी और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इनमें से एक आरोपी सर्वेश सेन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपी जो कि संभवत: नाबालिग है उसकी तलाश की जा रही है। प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने गृह जिले में हुई इस घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताया और कहा कि पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पीड़िता का अच्छे से इलाज कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *