तो ऐसे बन गईं ये बिल्ली 3 मिलियन डॉलर की मालकिन

कुछ जानवरों की जिंदगी ऐसी होती है जिसे देखकर अच्छा खासा इंसान भी हैरत में पड़ जाए। आज हम आपको एक ऐसी ही बिल्लियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी दौलतमंद इंसान से कम नहीं है। दुनिया में कुछ लोग बिल्लियों से बहुत मोहब्बत करते हैं। उन्हें हमेशा अपने साथ रखते हैं और उसे अपने घर का एक अहम हिस्सा भी समझने लगते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि कोई दो बिल्लियों के लिए 2 करोड़ की प्रॉपर्टी छोड़ सकता है। यकीन करना मुश्किल लेकिन यह सच है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क में रहने वाली दो बिल्लियां अब 2 करोड़ की मालकिन हैं। दरअसल, न्यूयॉर्क में रहने वाली एलन फ्रे-वाउटर के पास दो बिल्लियां थीं। टाइगर और ट्रॉय नाम की इन बिल्लियों को एलन अपने परिवार का सदस्य मानती थीं। क्योंकि उनका एक ही बच्चा था जो बचपन में ही गुजर गया था। वहीं उनके पति की मौत भी साल 1989 में हो गई थी। जिसके बाद फ्रे-वाउटर के लिए ये दो बिल्लियां ही सबकुछ थीं। इसलिए 19 करोड़ की मालकिन फ्रे-वाउटर ने मरने से पहले ही यह तय कर लिया था कि वह टाइगर और ट्रॉय कभी किसी चीज की कमी नहीं होने देंगी। इसलिए उन्होंने 3.3 मिलियन डॉलर प्रॉपर्टी में से 3 मिलियन डॉलर यानी 19 करोड़ की संपत्ति में से 2 करोड़ रुपए इन दो बिल्लियों के नाम कर दिया।

88 साल की उम्र में साल 2015 में फ्रे-वाउटर की गुजर गईं वसीयत के हिसाब से ट्रस्ट उनकी देखभाल करने वाली नर्स को उनके खाने-पीने, रहने और देख-रेख के एक्सपेंसीव बिल चुकाता है। टाइगर की देख-रेख करने वाली डाहिला ग्रिजली का कहना है कि टाइगर बहुत की अद्धभुत बिल्ली है और उन्हें इस बात से कोई आश्चर्य नहीं है कि फ्रे-वाउटर उनके लिए इतना पैसे खर्च कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *