हरियाणा में भैंस चोरी के आरोप में शख्स की कर दी पीट-पीटकर हत्या, एक गिरफ्तार

दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्य हरियाणा में जानवर चोरी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना 2 और 3 अगस्त के बीच रात्रि की है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक लगभग तीन लोग रात को जानवरों की चोरी करने आए थे। इस दौरान जिस घर के आस पास वे थे वहां के लोगों की नींद टूट गई। लोगों ने चोरों को खदेड़ा और एक को पकड़ लिया, जबकि दो चोर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। जिस चोर को लोगों ने पकड़ा था उसकी हाथ पैर बांध कर जमकर पिटाई कर दी गई। मारपीट में लगी चोट के कारण इस शख्स की मौत हो गई। मृतक शख्स की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलिस ने मामले में तीन सगे भाइयों के खिलाफ केस दर्ज किया है, इनमें से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि मृत व्यक्ति के बाएं हाथ और गले पर चोट के निशान पाए गये हैं, उसके शरीर के दूसरे अंगों पर भी चोट के निशान थे। जांच अधिकारी ने कहा कि श्रद्धाराम के बेटे, बीर, प्रकाश और राम किशन ने घर में बंधे भैस की चोरी करने आए चोर को पीटा, इसमें चोर की मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मामले में राम किशन को गिरफ्तार किया गया है। अब पुलिस के सामने शव की शिनाख्त कराने की चुनौती है। पुलिस को अब शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। मृतक उम्र लगभग 28 साल है।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले राजस्थान के अलवर में हरियाणा के नूंह के रहने वाले रकबर खान को गोतस्करी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला गया था। रकबर पर भीड़ ने लगभग आधी रात को उस वक्त हमला किया था जब वो अपने साथी अकबर खान के साथ दो गायों के साथ जा रहा था। जब पुलिस घायल रकबर को अस्पताल ले जा रही थी तभी उसकी मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *