उन्नाव गैंगरेप और हत्या मामले की जांच अब सीबीआई के हाथ में, सरकार ने जारी किया आदेश

उन्नाव गैंगरेप मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार की सिफारिश मंजूर करते हुए गुरुवार की शाम इस केस की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने का आदेश जारी कर दिया. इससे पहले हाई कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन विधायक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया.

मामले पर बढ़ता विवाद और विपक्ष के आक्रामक तेवर से योगी सरकार की परेशानी बढ़ती जा रही थी. गैंगरेप और हत्या के इस संगीन मामले पर सरकार पर हर तरफ से हल्ला हो रहा था.  दूसरी तरफ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को निर्दोष बताते हुए उनके समर्थकों का आक्रोश भी सामने आ रहा था हाई कोर्ट ने जब मामले का संज्ञान लिया तो यूपी पुलिस की तरफ से मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की.

इस मामले में 260 दिन बाद आरोपी MLA के खिलाफ दबाव में आकर केस दर्ज किया गया है. परंतु विधायक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किए जाने के बाद भी उसकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं की गई. क़ानून के जानकार की मानें तो इस एक्ट के तहत केस दर्ज किए जाने पर गिरफ्तारी जरूरी होती है.

बता दें कि गुरुवार को ही उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि विधायक अभी सिर्फ आरोपी हैं. उनकी गिरफ्तारी का फैसला सीबीआई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *