महराजगंज के एक स्कूल के गर्ल्स टायलेट में लगा था सीसीटीवी कैमरा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फुटेज

मीडीया से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के एक स्कूल के काफ़ी सनसनीखेज मामला आया है, यहाँ के महराजगंज के एक स्कूल के गर्ल्स टायलेट में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने का  मामला पकड़ा गया है। पुलिस ने इस मामले में दो शिक्षकों को  गिरफ्तार किया है। स्कूल की प्रिंसिपल को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

महराजगंज के सदर क्षेत्र में चलने वाले एवरेस्ट इंग्लिश मीडियम हाईस्कूल के टॉयलेट में लगे सीसीटीवी कैमरे का खुलासा तब हुआ जब कुछ पैरेंट्स ने सोशल मीडिया में वायरल हो रही वीडियो फुटेज देखी। अपनी बच्चियों की फुटेज देखकर भड़के पैरेंट्स गुरुवार शाम स्कूल पर पहुंचे। वहां जमकर हंगामा मचाया। पैरेंट्स की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची।

स्कूल प्रबंधन से पूछताछ के बाद पुलिस ने महराजगंज से दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि स्कूल प्रबंधन ने इन शिक्षकों को एक हफ्ते पहले निकाल दिया था। सूत्रों के मुताबिक टायलेट में कैमरा लगाए जाने की खबर स्कूल प्रबंधन को पहले ही लग गई थी। लेकिन इस बारे में पुलिस को बताने की बजाए प्रबंधन ने अपने स्तर पर शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाही करके मामले को शांत करना चाहा।

मामला शांत हो भी जाता यदि बच्चियों की फुटेज सोशल मीडिया में वायरल नहीं हुई होती। लेकिन फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हो गई और पैरेंट्स की नज़र में आने के बाद गुरुवार को हंगामा मच गया। पुलिस ने प्रिंसिपल को भी हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है कि जब स्कूल प्रबंधन को इस घटना के बारे में मालूम चल गया था तो पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी गई। गिरफ्तार हुए शिक्षकों के नाम अश्वनी गुप्त और विजय बहादुर हैं। दोनों महराजगंज के ही रहने वाले हैं।

पुलिस कोतवाली में उनसे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि यह स्कूल नागालैंड के रहने वाले ओखो पोटो नाम के एक शख्स का है। पुलिस ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर उनसे भी पूछताछ की जाएगी। घटना को लेकर पूरे महराजगंज में आक्रोश फैल गया है। पैरेंट्स की मांग है कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और घटना छिपाने के लिए स्कूल प्रबंधन को भी दण्डित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *