दो पुलिसकर्मी को शहीद कर पुलिस के भगाए गये आतंकी नावेद का भागते हुए वीडियो आया सामने

आतंकियों ने श्रीनगर के महाराजा हरिसिंह अस्पताल पर बीते छह फरवरी को धावा बोलकर साथी नावेद को छुड़ा लिया था। हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे। लश्कर के आतंकी नावेद को भगाए जाने के केस में पुलिस ने अब तक पांच लोगों  को गिरफ्तार किया है। अस्पताल से आतंकी नावेद जट के भागने का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें वह बाइक से भागता हुआ दिख रहा है। इस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार ने लापरवाही के आरोप में श्रीनगर सेंट्रल जेल के सुपरिंटेंडेंट हिलाल अहमद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

 

अस्पताल पर हमला कर आतंकी को भगाने की घटना के बाद सबसे पहले पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। सीसीटीवी फुटेज के आधार संदिग्धों की धरपकड़ शुरू हुई। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपिया जिले में हुई छापेमारी के दौरान पांच लोग गिरफ्त में आए। जिनका कनेक्शन आतंकी नावेद जट को भगाने में निकला। पुलिस ने आतंकी को भगाने में इस्तेमाल बाइक और एक अन्य वाहन को भी बरामद करने का दावा किया है। श्रीनगर में मंगलवार को हरिसिंह अस्पताल पर आतंकियों ने धावा किया था। उन्हें भनक लगी था कि नावेद का इलाज संबंधित अस्पताल में चल रहा है।

आतंकियों ने जहां सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीन लिए थे, वहीं इस हमले में दो पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई। इस घटना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस में हड़कंप मच गया। संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई, मगर नावेद पकड़ में नहीं आया। बता दें कि फरार आतंकी नावेद जट पाकिस्तान का रहने वाला है। वह आतंकी संगठन लश्कर चीफ अबु कासिम का करीबी माना जाता है। कई आतंकी वारदातों में हाथ होने के बाद उसे 2014 में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेने के बाद नावेद सीमा पर आतंकी घटनाओं को अंजाम देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *