Chess में विश्वनाथन आंनद को भी टक्कर देने वाले आमिर खान ने बताया, कई बार बच्चों से भी खा चुका मात

बॉलीवुड के मि. परफेक्शनिस्ट आमिर खान हिट फिल्में करने के मास्टर कार्ड बन चुके हैं। आमिर भले ही साल में एक फिल्म करते हैं लेकिन वो एक फिल्म ही बाकी कई फिल्मों को टक्कर दे देती है। आमिर खान की एक्टिंग और फिल्मों के बारे मे तो कई बार बता चुके हैं, आज हम आपको उनके हिडन टेलेंट के बारे में बता रहे हैं। आमिर खान को चेस खेलने काफी शौक है उन्हें जब भी टाइम मिलता है वो चेस खेलने बैठ जाते हैं। यहां तक कि आमिर खान चेस के विश्व विजेता रह चुके विश्वनाथन आंनद को भी 5 घंटे तक चकमा देते रहे थे, आखिर में जीत चैंपियन की ही हुई थी। लेकिन चैंपियन को 5 घंटे तक उलझाना भी बड़ी बात है। लेकिन क्या आप विश्वास करेंगे आमिर 6 से 7 साल के बच्चों से भी चेस में हार सकते हैं? नहीं ना, लेकिन ये सच है। आइए बताते हैं वो रोचक किस्सा।

ये तो सभी जानते हैं कि आमिर खान टेनिस खेलते हैं। यहां तक कि आमिर जूनियर टेनिस गेम खेल चुके हैं। आमिर खान को शतरंज खेलने का भी बहुत शौक हैं। एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान खुद बता चुके हैं कि वो बी-टाउन के कई सेलेब्स के साथ टाइम मिलते ही शतरंज खेल चुके हैं, उनमें कटरीना कैफ भी शामिल है।

इसी इंटरव्यू में आमिर ने चेस से जुड़ी कुछ पुरानी यादें भी बता थीं। सबसे पहले उन्होंने फिल्म लगान के दौरान का किस्सा शेयर किया। आमिर ने बताया कि फिल्म लगान की शूटिंग के दौरान एक 6 साल की बच्ची जिसका नाम ज्ञानी है आई और मेरे साथ चेस खेलने के लिए कहा और उस छोटी बच्ची ने मुझे 24 से 25 राउंड में ही हरा दिया था। कुछ ऐसा उनके साथ बैंगलोर में हुआ था।

आमिर ने बताया कि 7 साल का आसिफ कुर्सी पर बैठे हुए गोल्ड स्पोट पी रहा था और उसने वो पीते-पीते ही 7 मूव्स में हरा दिया। मैंने उसे दोबारा खेलने के लिए कहा और दूसरी बार में 25 मिनट में हरा दिया। आमिर ने कहा कि वो उस बच्चे के साथ फिर से चेस खेलने के लिए बेताब हो गए थे उन्होंने उस बच्चे के मां-बाप से कहा कि अगर आप कभी मुंबई आए तो मुझसे जरुर मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *