छत्तीसगढ़ के मंत्री के भतीजे पर 21 वर्षीय युवती ने लगाया बलात्कार का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

छत्तीसगढ़ में एक 21 वर्षीय युवती ने राज्य के गृहमंत्री के भतीजे पर बलात्कार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी। युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है।शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।युवती ने गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के भतीजे पर 2014 में सूरजपुर जिले में बलात्कार करने की बात कही है। इस घटना के बाद से विपक्ष गृहमंत्री और बीजेपी सरकार पर हमलावर है।

पुलिस के एक अफसर ने इस घटना की पुष्टि की। अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में गृहमंत्री के भतीजे शमोध पैकरा के बच्चे की मां होने का दावा किया है। कहा है कि बच्चा अब ढाई साल का हो गया है।शिकायत के मुताबिक गृहमंत्री के भतीजे ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। गर्भवती होने के बाद वह शादी से मुकर गए। अब बच्चा करीब तीस महीने का हो गया है।इस मामले में सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 24 वर्षीय शमोध पैकरा पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत चेंद्रा पुलिस थाने में छह जुलाई को रिपोर्ट दर्ज की है। उन्होंने कहा कि आरोपी की गिरफ्तार को पुलिस प्रयासरत है।
पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने दावा किया है कि घटना के समय वह नाबालिग थी। एसपी के मुताबिक महिला की उम्र की भी जांच चल रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के हिसाब से जरूरत पड़ने पर आइपीसी से संबंधित कुछ और धाराएं लगाई जाएंगी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बलात्कार का आरोपी शमोध गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के बड़े भाई का बेटा है।एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक बताया कि पीड़िता 2014 में चेंद्रा में रहकर अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण कर रही थी, इस दौरान शमोघ ने उससे दोस्ती कर प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। बच्चा पैदा होने पर भी शादी नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *