गगनचुंबी इमारतों पर सुपरमैन जैसे करता था स्टंट, प्रेमिका को प्रपोज करने के चक्कर में 62वीं मंजिल से गिर कर मरा

चीन में 62 मंजिला इमारत पर स्टंट करने के दौरान एक शख्स की गिर कर जान चली गई। वू यॉन्गनिंग (26) स्टंट्स के कारण यहां चाइनीज सुपरमैन कहलाया जाता था। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो पर वह किसी स्टार से कम नहीं था। गगनचुंबी इमारतों की छतों पर चढ़ना और वहां कलाकारी दिखाना उसकी आदत में शुमार था। खास बात है कि वह ये सारे स्टंट्स बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के करने में माहिर था।

 

वू सोशल मीडिया पर अपने स्टंट्स के फोटो पोस्ट करता था, जिसे भारी संख्या में लोग पसंद करते थे। हालांकि, वह खुद तो ऊंची इमारतों पर चढ़ कर करतब दिखाता था। मगर अपने फैंस और दूसरे लोगों को ऐसा करने से मना करता था।

 

  • आठ नवंबर को वू हुनान प्रांत में 62 मंजिला एक इमारत पर चढ़ा था। वह वहां छत के किनारे खड़ा होकर पुलअप्स कर रहा था। शुरुआत में तो सब कुछ ठीक रहा। मगर कुछ देर बाद वह खुद को ऊपर की ओर खींचने में जद्दोजहद करता दिखाई दिया। बांह और हाथ जब जवाब दे गए, तो वह उस इमारत से गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

चाइनीज सुपरमैन की मौत के बारे में प्रेमिका जी जी ने सोशल मीडिया पर बताया। वू ‘रूफटॉपिंग चैलेंज’ (इमारत के ऊपर चढ़ने वाली प्रतियोगिता) में हिस्सा लेकर 1 लाख युआन हासिल करना चाहता था। ऐसा कर वह प्रेमिका को प्रपोज करना चाहता था।

 

रोमांच के चक्कर में गई वू की जान के बाद उसके रिश्तेदारों का कहना है कि उसकी मां की तबीयत ठीक नहीं रहती थी। वह रुपयों से उनका इलाज कराना चाहता था। साथ ही उसे शादी के लिए भी रुपए चाहिए थे। वू सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने स्टंट्स के तकरीबन 300 वीडियो पोस्ट कर चुका था। (सभी तस्वीरेंः shangaiist/Facebook)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *