Christmas Wishes: इन शानदार मैसेज, PHOTOS और SMS के जरिए दें अपने दोस्तों को क्रिसमस की बधाई

क्रिसमस का त्योहार हर साल 25 दिसंबर को पूरी दुनिया में मनाया जाता है। जीसस क्राइस्ट के जन्मदिन के मौके पर ये त्योहार मनाया जाता है और ईसाई धर्म के लोग इस धर्म को बढ़ चढ़ कर मनाते हैं। पूरी दुनिया में बने हर चर्च की इस दिन लाइटिंग लगाई जाती है। सुबह से ही लोग प्रार्थना के लिए चर्च जाना शुरू कर देते हैं। रात 12 बजे जीसस के जन्म के साथ ही लोग एक दूसरे को गले लगकर बधाई देते हैं। चर्च में आए सभी लोगों को पादरी का आशीर्वाद देते हैं। इसके बाद सभी लोग आपस में गिफ्ट्स और केक शेयर करते हैं।

क्रिसमत का सांता क्लॉज और क्रिसमस ट्री के लिए भी इंतजार किया जाता है। इस दिन सभी लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री लगाते हैं और उसे सजाते हैं। साथ ही इस दिन सांता क्लॉज बच्चों को गिफ्ट देता है। पूरी दुनिया में मां बाप बच्चों को सोने के बाद गिफ्ट उनके बिस्तर के पास रख देते हैं और उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि ये सांता ने दिया है इसलिए बच्चों को इस दिन का विशेष इंतजार रहता है। क्रिसमस के दिन घरों केक बनाया जाता है। क्रिसमस सॉन्ग गाए जाते हैं। क्रिसमस भारत में सेलिब्रेट किए जाने वाले दूसरे फेस्टिवल की तरह ही उम्मीद, खुशी और प्यार को बढ़ाने में मदद करता है। क्रिसमस के दिन बाजार सजाए जाते हैं। मॉल और दूसरे पब्लिक स्पेस सजाए जाते हैं और लोग शॉपिग और खाने के लिए बाहर जाते हैं। इस त्योहार के अवसर पर आपको अपने कलीग, दोस्तों, परिवार आदि को विश करना होगा। इसीलिए हम आपके लिए बेस्ट क्रिसमस एसएमएस, फेसबुक और वाट्सएप मैसेजिस लेकर आए हैं।

क्रिसमस एसएमएस

मेरे करीब और दूर रह रहे दोस्तों को मेरी तरफ से क्रिसमस की बधाई।

खुदा से क्या मांगू तुम्हारे वास्ते,
सदा खुशियाँ हो तुम्हारे रास्ते,
हंसी तुम्हारे चेहरे पर रहे कुछ इस तरह,
खुशबू फूल का साथ निभाए जिस तरह ! क्रिसमस की बधाईयाँ 2017

लो आ गया जिसका था इंतज़ार,
सब मिल कर बोलो मेरे यार,
दिसम्बर में लाया क्रिसमस बहार,
मुबारक हो तुमको क्रिसमस मेरे यार

क्रिसमस का यह प्यारा त्यौहार जीवन में,
लाये खुशियाँ अपार, Santa Clause आये आपके द्वार,
शुभकामना हमारी करें स्वीकार! ,
मेरी क्रिसमस 2017

इस क्रिसमस आपका जीवन क्रिसमस ट्री की तरह,
हरा भरा और भविष्य तारों की तरह चमचमाता रहे! happy christmas 2017

क्रिसमस का उमंग और उत्साह,
हमेशा आपके जीवन को,
खुशियों से सराबोर रखे ! Merry Christmas 2017


प्रभु इशु का पवित्र पर्व,
क्रिसमस की आप सभी को बधाई,
परमेश्वर के पवित्र मार्ग का,
अनुशरण करें वो सदैव साथ हैं,
अपने बन्दों के सर पर उसका हमेशा हाथ है,
क्रिसमस की बधाई 2017

बेस्ट क्रिसमस फेसबुक और वाट्सएप मैसेज

जिंदगी का सबसे बेहतर गिफ्ट कभी क्रिसमस ट्री के नीचे नहीं मिलता बल्कि परिवार, बच्चों, दोस्तों और आपको प्यार करने वालों से मिलता है। आपको क्रिसमस की ढेरों शुभकामनाएं।
भगवान करे यह क्रिसमस आपके लिए इतना खास हो कि आप कभी अकेलापन महसूस ना करें और हमेशा अपने चाहने वालों से घिर रहें। मैरी क्रिस्मस।
क्रिसमस एक समय सा मौसम नहीं है लेकिन मनोदशा है… जो शांति और गुडविल को संजोती है.. ज्यादा से ज्यादा लोगों पर अपनी दयादृष्टि बनाने का असली संदेश देता है क्रिसमस। क्रिसमस की शुभकामनाएं।
भगवान करे आपके क्रिसमस का समय शुरुआत से ही ब्राइट रहे, आपके साथ बेहतरीन चीजें हर दिन, पूरे साल हों, आपकी जिंदगी में ढेरों खुशियां आएं। इसी दुआ के साथ मैरी क्रिस्मस।

भगवान करे आपके वर्तमान का अच्छा समय और खजाना आने वाले कल के लिए गोल्डन मेमोरी बन जाए। आप सभी को ढेर सारे प्यार और खुशियों के साथ क्रिस्मस की शुभकामनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *