CID के दया पहले थे शॉट पुट और डिस्कस थ्रो के खिलाड़ी, लेकिन एक हादसे ने करवाया दिया एक्टिंग का रुख

सीआईडी के दया एक स्पोर्ट्स मैन थे उन्होंने शॉट पुट और डिस्कस थ्रो में कई इनाम जीते हैं। वो महाराष्ट्र के 1994 के डिस्कस थ्रो के चैंपियन रह चुके हैं। सीआईडी में सीनियर इंस्पेक्टर की भूमिका निभाते हैं और जितने भी दरवाजे और खिड़कियां तोड़ने का काम होता है वो उनके ही जिम्मे होता है। दया सीआईडी में अपनी मजबूत कठ-काठी के लिए जाने जाते हैं। उनका काम मुजरिमों की अक्ल ठिकाने पर लाने का होता है। दया एक चैंपियन स्पोर्ट्स पर्सन रह चुके हैं इसलिए सीआईडी में भी उनका किरदार इतना मजबूत है, पर आपको बता दें कि उन्होंने एक्टिंग की फील्ड में आने से पहले अपना स्पोर्ट्स छोड़ दिया था क्योंकि एक एक्सीडेंट में उनकी टांग में चोट आ गई थी। दया ने इसके बाद एक्टिंग में अपनी किस्मत अजमाई और टेलीविजन के क्षेत्र की ओर रुख किया।

दया ने कई विज्ञापनों में काम किया है। थिएटर कलाकार भी रह चुके हैं और वहां भी कई अवार्ड्स से उन्हें सम्मानित किया गया था। दया ने सीआईडी के लिए 1998 में ऑडिशन दिया था और वही सबसे पहले कलाकार थे जो सेलेक्ट हुए थे। आपको उनकी एक ओर खूबी बता दें कि सीआईडी के कई सारे एपिसोड दया ने ही लिखे हैं। दया स्पोर्ट्स मैन के साथ, एक्टर और लेखक का फुल पैकेज हैं। सीआईडी का ‘दया दरवाजा तोड़ दो’ डायलॉग इतना फेमस हुआ था कि सिंघ्म रिटर्न्स फिल्म में भी उसका इस्तेमाल हुआ था। दया ने कई विज्ञापनों में काम किया है, उन्हें 2002 में बेस्ट लुकिंग गॉय का अवार्ड मिला था। उन्होंने झलक दिखला जा रियलिटी शो के सीजन 4 में भी हिस्सा लिया था।

सीआईडी में सीनियर इंस्पेक्टर दया जुर्म के छोटे से छोटे सुराग तक पहुंच कर मुजरिम को पकड़ते हैं और उनका थप्पड़ खाते ही अपराधी सच बोलने लगता है। शो में उनको सॉफ्ट हार्ट का भी दिखाया गया है जब किसी जरूरतमंद की मदद करनी होती है दया सबसे पहले जाते हैं। उन्होंने सिर्फ टीवी इंडस्ट्री ही नहीं जॉनी गद्दार, रन अवे और सिंघ्म रिटर्न्स जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। दया शेट्टी ने खतरों के खिलाड़ी के 2014 के सीजन में भी कई स्टंट किए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *