पी चिदंबरम का तंज- चुनाव आयोग ने मोदी से कहा, आखिरी रैली में गुजरात चुनाव का एलान कर हमें बता देना

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और गृह मंत्री पी चिदंबरम ने गुजरात में चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किए जाने पर चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया ट्विटर पर व्यंग्यात्मक पोस्ट किया है कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान करने के लिए अधिकृत कर दिया है और कहा है अपनी आखिरी रैली में इसकी घोषणा कर लीजिएगा और हमें भी बता दाजिएगा। कांग्रेस नेता चिदंबरम ने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि चुनाव आयोग को इस बात के लिए भी याद किया जाएगा कि उसकी विस्तारित छुट्टियों ने गुजरात सरकार को कई मुफ्त की चीजें देने और लोकलुभावन घोषणाएं करने का वक्त दे दिया है।

चिदंबरम के इस ट्वीट पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी और पी चिदंबरम गुजरात चुनावों को लेकर डरे हुए हैं, इसलिए इस तरह की भाषा बोल रहे हैं। इनके अलावा कई यूजर्स ने भी मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है कि कांग्रेस जीतकर आएगी तो एक साल में ही गुजरात को बर्बाद कर देगी। इस पर दूसरे यूजर ने लिखा है, “मोदी जी गुजरात को बर्बाद करने के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। कांग्रेस को इस पिक्चर में क्यों सामिल कर रहे हो। सुषमा जी भी देश का अच्छा विकास कर रही हैं।” कुछ यूजर्स ने टिप्पणी की है कि चुनाव आयोग भी रिजर्व बैंक की राह पर चल रहा है।

बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने शिक्षकों, नगर निकायों के कर्मियों एवं अन्य के लिए कई सौगात की घोषणा की है। सरकार ने कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के ‘‘तय वेतन वाले’’ शिक्षकों के वेतन में अच्छी-खासी बढ़ोतरी की जाएगी। राज्य के 105 नगर निकायों के कर्मियों को सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों के मुताबिक वेतन दिया जाएगा। गुजरात सरकार ने गंभीर बीमारियों के लिए दो लाख रुपए तक के नि:शुल्क मेडिकल इलाज के लिए चलाई जा रही ‘मा-वात्सल्य’ योजना के लिए वार्षिक आय की सीमा को डेढ़ लाख से बढ़ाकर ढाई लाख रुपए कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *