पीएम नरेंद्र मोदी को कांग्रेस नेता का जवाब- खुद तो इंदिरा गांधी के डर से वेष बदल कर घूमा करते थे और आज कहते हैं…

पीएम मोदी का सोमवार को भाषण इतना असरदार रहा है कि इसकी गूंज दो दिन बाद भी महसूस हो रही है। पीएम मोदी ने गुजरात में एक जनसभा में बोलते हुए कहा था कि पंडित नेहरू जनसंघ के नाम से कांपा करते थे। उनके इस बात पर सोमवार को पूरे दिन सोशल मीडिया पर काफी बहस हुई। अब इसी ट्विटर वॉर में कांग्रेस नेता और कई बार टीवी पर पार्टी का पक्ष रखने वाले पवन खेड़ा भी कूद गए है। पवन ने पीएम मोदी मोदी को दो तस्वीरें पोस्ट की है। जिनमें वो सरदार के वेष में नजर आ रहे हैं। बताया जाता है कि ये पिक्चर इमरजेंसी के दिनों की है जब नरेंद्र मोदी युवा थे और पुलिस से बचने के लिए सरदार बनकर पहचान बदलकर घूम रहे थे।

पवन खेड़ा ने ये पिक्चर शेयर करते हुए लिखा कि,” यह स्वयं तो इंदिरा जी से डर के वेष बदल के घूमा करते थे, आज कहते हैं नेहरु जी जनसंघ से डरते थे” लेकिन उनके इस ट्विट में वो कहीं ना कहीं इमरजेंसी के दौरान हुई ज्यादतियों का समर्थन करते दिख रहे हैं। क्योंकि इंदिरा गांधी के इमरजेंसी लगाने के कारण ही पीएम मोदी ने तब ये वेष धरा था। उनकी इस बात से कई ट्विटर यूजर्स काफी नाराज नजर आए। उन्होंने पवन से पूछा कि क्या आप मानेते हैं कि इंदिरा जी के जमाने में भय का वातावरण था। कुछ ने इस ट्वीट को खुद कुल्हाड़ी पर पैर मारना बताया है।

मोदी ने क्या कहा
मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘ज्योतिसंघ अहमदाबाद में एक संस्था चल रही है। 50-60 के दशक में पंडित नेहरू ज्योतिसंघ के कार्यक्रम में आए थे। और मैंने सुना है, लोग हमें बताते थे, हम तो उस समय बालक थे तो पता नहीं क्या हुआ? लेकिन जो बाद में सुना था, वो कहते हैं कि ज्योति संघ के कार्यक्रम में पंडित नेहरू ज्योति संघ बोलना भूल जाते थे और बार-बार जनसंघ बोलते थे। बार-बार जनसंघ…इनके जेहन में उस समय, जबकि जनसंघ एक बालक था, अभी तो पालने में झूल रहा था, तब भी पंडित नेहरू कांप रहे थे जी। आज भारतीय जनता पार्टी से इनका कांपना बहुत स्वभाविक है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *