17 साल की मृतक लड़की की कविता और वीडियो के आधार पर मिली हत्यारे को उम्र कैद की सज़ा


हत्या के एक आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 19 साल के आरोपी ने अपने 17 साल की एक जूनियर की हत्या कर दी है। कोर्ट ने आरोपी को दो सबूतों की बिनाह पर सजा सुनाई है। कोर्ट ने मृतक लड़की की एक कविता और एक यूट्यूब वीडियो के आधार पर सजा सुनाई, जिसमें एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या करता नजर आ रह है। एडिशनल सेशन जज विरेंद्र कुमार बंसल ने आरोपी सार्थक कपूर को एकतफा आशिक बताया, जो लड़की को किसी भी कीमत पर वापस पाना चाहता था।

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार अभियोजन पक्ष की ओर से रिकॉर्ड के तौर पर रखे गए सॉन्ग को देखने के बाद कोर्ट ने कहा, ‘यह उसकी मंशा को साफ-साफ दिखता है। ये भी पता चलता है कि आरोपी क्या करना चाहता है और आखिरकार वह क्या करता है।’ पुलिस ने बताया कि ने लड़की की हत्या गला दबाकर की है, जैसा वीडियो में दिखाया गया है।


पीड़िता का सॉन्ग वीडियो कोर्ट में फॉरेंसिक जांच के बाद पेश किया गया था। आरोपी ने श्रेया शर्मा की हत्या के पहले उसे काफी प्रताड़ित किया था। कोर्ट ने कहा, ‘ये एक पूरी तरह से प्लान की गई हत्या है। उसने मृतक से इंस्टाग्राम पर संपर्क किया। उसकी मंशा हत्या की थी, उसने किसी पेशेवर की तरह बिना किसी हथियार के उसकी हत्या की है।’

कोर्ट ने आरोपी पर 2 लाख का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि श्रेया शर्मा क्लास 12 की छात्रा 16 अगस्त को लापता हो गई थी। उसका शव रोहिणी सेक्टर 17 स्थित उसके घर के पास मिला था। लड़की के लापता होने के बाद उसके परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पूछताछ में आरोपी कपूर ने अपना जु्र्म कबूल लिया है और पुलिस को घटना स्थल पर ले गया। पुलिस ने घटना स्थल से सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किया है, जिसे कोर्ट में बतौर सबूत पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *