CSK के पूर्व क्रिकेटर ने बताया कैसे धोनी की कप्तानी में इस साल भी खिताब जीत सकती है चेन्नई की टीम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। अपनी कप्तानी में धोनी ने भारत को दो बार वर्ल्ड चैम्पियन बनाने का काम किया है। साल 2007 में धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही तो वहीं साल 2011 में दूसरी बार वर्ल्ड कप पर अपना कब्जा जमाया। जबकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम दो बार आईपीएल खिताब भी अपने नाम कर चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कई अहम पारी खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज एस बद्रीनाथ का मानना है कि धोनी अपनी कप्तानी में इस साल भी टीम को जीत दिलाने का दम रखते हैं। चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बद्रीनाथ ने कहा, ”चेन्नई की टीम में इस साल युवा गेंदबाज हैं जो टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। शार्दूल ठाकुर, लुंगी एंगिडी, दीपक चहर और इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज मार्क वुड गेंदबाजी के दम पर मैच जिता सकते हैं। वहीं, इमरान ताहिर और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी स्पिनर्स भी इन गेंदबाजों की मुश्किलें आसान कर सकते हैं।”

बद्रीनाथ ने कहा, ”चेन्नई टीम की सबसे बड़ी ताकत उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी ने अपनी कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों को निखारने का काम किया है। आईपीएल में मोहित शर्मा, ईश्वर पांडे और मनप्रीत गोनी जैसे भारतीय क्रिकेटर्स को धोनी ने एक अलग पहचान दिलाया। धोनी मैदान पर गेंदबाजों की काफी मदद कर सकते हैं और वह इस बार भी ऐसा कर सकते हैं।” धोनी के पास हर तरह की परिस्थितियों से निकलने का अनुभव है।

बद्रीनाथ के अलावा पूर्व गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा, ”धोनी अपनी कप्तानी में लगातार गेंदबाजों से बातचीत करते रहते हैं। मैंने उनकी कप्तानी में आईपीएल में खेला है और इस बात से वाकिफ हूं कि वह क्या कर सकते हैं।” बता दें कि चेन्नई अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई में सात अप्रैल को खेलेगी। फिलहाल, इन दिनों धोनी क्रिकेट से दूर कुछ समय परिवार के साथ बिता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *