CWG 2018, India vs Pakistan Hockey Match Live Streaming : पाकिस्तान के खिलाफ भारत 2-0 से आगे

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को तीसरे दिन भारतीय प्रशंसकों को बेसब्री से भारत की पुरुष टीम और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच होने वाले हॉकी मैच का इंतजार है। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के साथ ही भारतीय टीम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का आगाज करेगी। इस प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल बी में पाकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों का अपना एक अलग इतिहास रहा है। यह केवल मैच नहीं बल्कि दोनों देशों के प्रशंसकों की भावनाओं का प्रदर्शन होता है। भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ मेरे मार्गदर्शन में खेले गए पहले मैच की शुरुआत से पहले मैंने टीम को संबोधित किया था कि यह आम मैचों की तरह ही एक मैच है, लेकिन जब मैंने इसका पहला हाफ देखा, तो मुझे साफ समझ में आ गया कि टीम के खिलाड़ियों ने मुझसे झूठ बोला। भारतीय खिलाड़ी आम मैचों से बिल्कुल अलग खेल रहे थे।”

पाकिस्तान के मिडफील्डर मोहम्मद अरशद, जिन्हें आमतौर पर मोहम्मद तौसीक के नाम से जाना जाता है, ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हॉकी मैच उनके प्रशंसकों के लिए एक मैच से अधिक मायने रखता है। तौसीक ने कहा, “दोनों टीमों के खिलाड़ी ये चाहते हैं कि उनकी टीम जीते। एक खिलाड़ी के तौर पर हम पिच पर शांत रूप से रहते हैं, लेकिन कभी-कभी हम भी इन्हीं भावनाओं में बह जाते हैं।”

 CWG 2018, India vs Pakistan Hockey Match Live updates :

-पहला क्वार्टर खत्म होने तक भारतीय टीम 1-0 से आगे है। दूसरे क्वार्टर में हरमनप्रीत की मदद से भारत एक और गोल करने में कामयाब रहा। भारत अब 2-0 से आगे हो गया है।

-भारत के मनदीप सिंह गोल के काफी करीब पहुंच गए थे, लेकिन वो गोल करने से चूक गए। शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर दबाब बनाने का काम कर रहे हैं।

-भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सात बार जीत दर्ज की है जबकि पाकिस्तान बस दो जीतने में सफल रही है।

-पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच के बारे में भारतीय टीम के 25 वर्षीय कप्तान मनप्रीत सिह ने कहा, “जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना हमेशा से जरूरी रहा है, क्योंकि यह आगे बढ़ने के लिए सही लय बनाए रखता है। गोल्ड कोस्ट में पहुंचने के बाद हमने अच्छे अभ्यास सत्र किए हैं।”

-मरेन ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में वह मैच दर मैच आगे बढ़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि टीम छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देते हुए अपनी लय को बनाएगी। टीम ने दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के साथ अभ्यास मैच खेले। हर मैच अच्छा था और अच्छी रणनीति के साथ खेला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *