राजस्थान में होली खेल रहे दलित युवक की लाठियों से पीट-पीटकर की गई हत्या

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी गांव में होली खेलने को लेकर एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने की खबर है। मारे गए युवक की पहचान नीरज जाटव के रुप में हुई है, जिसकी उम्र तकरीबन 16 साल है। पुलिस के अनुसार, जब वह होली खेल रहा था उसी दौरान कुछ अन्य लोगों ने उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना कल शाम 3 बजे की है। शुरुआती जांच में पता चला है कि दो ग्रुप होली खेल रहे थे, इसी दौरान किसी ने दूसरे ग्रुप के व्यक्ति को रंग लगा दिया, जिसे लेकर विवाद हो गया। पुलिस के अनुसार, घटना के वक्त सभी लोग नशे में थे।

दोनों गुटों में 3-4 लोग मौजूद थे और सभी किशोर ही थे और साथ ही एक ही गांव के थे। झगड़े के बाद घायल नीरज को अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने नीरज को मृत घोषित कर दिया। लेकिन नीरज की मौत की खबर सुनकर परिजन भड़क गए और उन लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ शुरु कर दी। इस मामले में 3-4 लोगों को आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि आरोपी नाबालिग भी हो सकते हैं।

मृतक के परिजनों का कहना है कि आरोपियों ने नीरज को हॉकी-डंडो से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई, नीरज के शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं पाया गया है। वहीं घटना से गुस्साए परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर राजमार्ग को जाम कर दिया। जब मौके पर पुलिस पहुंची तो पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। किसी तरह पुलिस ने स्थिति को काबू किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *