गुटखा का पैकेट देने से किया इंकार तो दलित को आग लगाकर फूंक दिया, विरोधी बातें भी आ रही सामने

यूपी के मथुरा जिले में एक दलित को सिर्फ इसलिए आग लगाकर फूंक दिया गया क्योंकि उसने गुटखा का पैकेट साझा करने से इंकार कर दिया था। ये घटना मथुरा जिले के सपोहा गांव में 32 साल के परदेशी के साथ हुई है। परदेशी को कथित तौर पर दो लोगों ने फूंक दिया था। परदेशी इस वाकये में 20 फीसदी जल गया था। लोग उसे इलाज के लिए लेकर जिला अस्पताल गए, जहां अभी भी उसका इलाज चल रहा है।

पीड़ित के भाई विशंभर ने बताया, परदेसी किराने की दुकान से सामान खरीदने के लिए घर से निकला था। वहीं पर उसकी दो आदमियों से बहस हो गई। इन दोनों के नाम राजू और राहुल ठाकुर बताए जा रहे हैं। विशंभर का आरोप है कि दोनों ने परदेसी के ऊपर केरोसीन डालकर आग लगा दी।

इस मामले में मीडिया से बात करते हुए मथुरा के हाईवे पुलिस थाने के इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह ने कहा,” इस मामले में भारतीय दंड विधान की धारा 307, 325, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा एससी/एसटी एक्ट की उपयुक्त धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। आरोपी पीड़ित के गांव के ही रहने वाले हैं।

इस मामले में पुलिस सूत्रों की तरफ से परस्पर विरोधी बातें भी सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि परदेसी ने शायद खुद को आग लगाई है। पुलिस सूत्रों ने कहा,”प्राथमिक जांच के मुताबिक, ये कहा जा रहा है कि परदेसी अपने घर गया और अपने शरीर पर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया। इसके बाद वह दुकान पर आया और खुद को आग लगा ली। हालांकि इस मामले में जांच अभी जारी हैै।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *