बिहार में एक शादी समारोह में नाचने पर दलित की गोली मारकर कर दी हत्या, गुस्सायी भीड़ ने मचाई लूटपाट

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक चौंकाने वाली खबर आयी है। दरअसल यहां कथित तौर पर एक महादलित युवक की सिर्फ इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी गई, क्योंकि वह एक दूसरी जाति के शादी समारोह में नाच रहा था। घटना मुजफ्फपुर शहर से 30 किलोमीटर दूर स्थित अभी छपरा गांव की है। खबर है कि बुधवार रात को घटी इस घटना के बाद दोनों पक्षों में बवाल हो गया और पीड़ित पक्ष की गुस्सायी भीड़ ने इस दौरान कई वाहनों में आग लगा दी और लूटपाट की।

स्थानीय मीडीया रिपोर्ट के अनुसार, गांव की एक प्रभावी पिछड़ी जाति वाले घर में बारात आयी हुई थी। इसी दौरान गांव की मुसहर जाति का युवक नवीन मांझी (22 वर्ष) शादी समारोह में घुस आया और उसने समारोह में नाचना शुरु कर दिया। जिससे नाराज होकर भीड़ में से किसी ने नवीन को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मारे गए युवक के पिता का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या पुरानी दुश्मनी के तहत की गई है। पीड़ित पक्ष ने दूल्हे के चचेरे भाई पर हत्या का आरोप लगाया है।

वहीं दूसरी तरफ दूल्हे पक्ष ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। दूल्हा पक्ष ने आरोप लगाया है कि गांव के लोगों ने उनके घर में लूटपाट की और कई वाहनों में आग लगा दी। आरोप है कि गांव वालों ने करीब 8 गाड़ियों और इतने ही दोपहिया वाहनों को आग लगा दी और दूल्हे के परिजनों से मारपीट की और कैश, ज्वैलरी और मोबाइल फोन लूट ले गए। दूल्हा पक्ष का कहना है कि भीड़ से किसी ने गोली चलायी है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है। वहीं गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *