गोरखपुर: दलित किशोरी ने छेड़खानी और पिटाई से तंग आकर खुद को आग लगाई

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बुधवार को एक दलित किशोरी ने गांव के ही तीन युवकों द्वारा छेड़खानी और पिटाई से तंग आकर खुद को आग लगा ली। घटना के बाद से गांव में अफरा-तफरी का माहौल पनपा हुआ है। फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है, जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। आग से उसके शरीर का 70 फीसदी हिस्सा जला है। जबकि, पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और तीसरे की तलाश के दबिश दी जा रही है। पीड़िता के घर वालों ने इस बाबत आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को आरोपी पहले भी परेशान किया करते थे। वह उसी बात से आजिज थी। पीड़िता के घर वालों का आरोप है कि आरोपी उनकी बेटी को बीते पांच महीनों से परेशान कर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने नजदीकी पुलिस थाने में उनके खिलाफ शिकायत लिखाई। हालांकि, इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई।

गोरखपुर के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने इस बारे में कहा, “पिछली शिकायत पर पुलिस की ओर से जवाब न दिए जाने की बात सच नहीं है। मैंने इस मामले में आरोपों की जांच के लिए सर्कल ऑफिसर को निर्देश दिए हैं।”

उधर, पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया कि उसकी बहन के साथ ऐसा पहला बार नहीं हुआ। उसके मुताबिक, बहन कक्षा नौवीं की छात्रा है। वह महाराष्ट्र के नासिक में एक स्कूल में पढ़ती है। कुछ दिनों पहले ही वह गांव आई है। पांच महीने पहले जब वह गांव आई थी, तब उन्हीं तीन आरोपियों ने उससे छेड़छाड़ की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *