जब बीवी अच्छी लगने लगी तो प्रेमिका की हत्या कर बेड में छिपाया, दिल्ली हत्याकांड की गुत्थी सुलझी

दिल्ली के तुगलकाबाद में बीते सप्ताह एक घर के अंदर बेड में छिपाकर रखी गई महिला की लाश की गुत्थी सुलझ गई है. दिल्ली पुलिस ने महिला के प्रेमी को छत्तीसगढ़ के उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि पेशे से डॉक्टर आरोपी सुरेश ने ही अपनी लिव इन पार्टनर मारिया उर्फ सावित्री मेहरा की हत्या कर लाश को बेड में छिपा दिया था.

आरोपी सुरेश चूंकि डॉक्टर है तो उसे पता था कि सर्दियों में लाश डीकंपोज होने में खासा वक्त लगता है. पुलिस द्वारा पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि उसी ने मारिया की हत्या कर उसकी लाश को रजाई में लपेटा और बेड के अंदर छिपाकर छत्तीसगढ़ अपने गांव चला गया.

पुलिस के मुताबिक, सुरेश को हालांकि मारिया का कत्ल करने का कोई पछतावा नहीं है, जबकि उसने धर्म की दीवारें तोड़कर समाज के विरोध के बावजूद मारिया को अपनी जीवनसंगिनी बनाने का फैसला किया था. लेकिन इस बीच जब वह अपने गांव गया तो घरवालों ने उसकी शादी करवा दी.

शादी हो जाने के बाद सुरेश का झुकाव अपनी पत्नी की तरफ होने लगा. बस उसने मारिया से छुटकारा पाने का फैसला कर लिया और उसकी हत्या कर दी. उधर काफी समय से मारिया की कोई खबर नहीं मिली तो मारया की मां ने उसकी खोज खबर लेनी शुरू की.

मारिया की मां ने मारिया के पूर्व प्रेमी को उसका हाल-चाल लेने दिल्ली भेजा. दिल्ली के दकप (साउथ-ईस्ट) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि मारिया के कत्ल का खुलासा इतनी जल्दी नहीं होता, अगर कई दिनों से उसकी खोज खबर न मिलने की वजह से परेशान होकर उसकी मां खोज-खबर न लेती.

मारिया का पूर्व प्रेमी उस्मान जब मरिया के ठिकाने पर पहुंचा तो बाहर ताला लगा मिला. पूछताछ करने पर उसे पता चला कि मारिया और उसका पति सुरेश पिछले 15 दिनों से कहीं बाहर गए हुए हैं. अगले दिन जब दोबारा उस्मान उसी पते पर पहुंचा तो मकान मालिक और पड़ोसियों की मदद से घर का ताला तोड़ा गया.

लेकिन घर के अंदर दाखिल होते ही अजीब सी बदबू आने लगी. जब बेड खोलकर देखा गया तो अंदर मरिया की लाश पड़ी हुई थी. मारिया का पति फरार हो गया था, जिससे पुलिस को सुरेश पर शक हुआ. लिहाजा पुलिस की टीम सुरेश की तलाश में उत्तराखंड जा पहुंची.

सुरेश की गिरफ्तारी के बाद लेकिन जो खुलासा हुआ वह हैरान करने वाला था. सुरेश का शादी के बाद खुद से पांच साल बड़ी मारिया से मन उचटने लगा था और अपनी पत्नी से लगाव बढ़ने लगा था. जिसके चलते उसने मारिया की हत्या की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *