न नींद मिल रही और न पानी… दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच पावर कट से परेशान हुए लोग,

 दिल्ली में इन दिनों पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया है। लोग चिलचिलाती धूप और गर्मी से परेशान हैं। ऐसे में रात को हो रही पावर कट ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। वेस्ट दिल्ली के कई इलाकों में इन दिनों अमूमन ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है। उत्तम नगर, जनकपुरी, विकासपुरी, पालम, साध नगर, नांगल राय, सुभाष पार्क एक्सटेंशन, द्वारका के मधु विहार सहित कई कॉलोनियों में कई-कई घंटे का पावर कट चल रहा है। खासकर रात के वक्त पावर कट की वजह से लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने बताया कि पालम कॉलोनी के साध नगर में रात के 12 बजे से सुबह 6 तक बिजली काटी जा रही है। बिजली कट के कारण लोगों के इनवर्टर भी कुछ घंटे ही चल पाते हैं।

यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि बिजली की वजह से सुबह जिन इलाकों में 4 बजे से पीने का पानी आता है, वहां लोग मोटर नहीं चला पाते हैं। ऐसे में उन्हें बिना पानी के ही पूरे दिन रहना पड़ता है। नांगल राय में रहने वाले आशीष ने बताया कि यहां पिछले 10 दिनों से हर रात कई घंटे के लिए बिजली कटी जाती है। हालात इतने खराब हैं कि लोग रात के समय घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर उतर आते हैं। बीते दो-तीन दिन से आए दिन लोग बिजली दफ्तर पहुंचते हैं और अपना विरोध दर्ज करते हैं। इसके बावजूद लोगों को राहत नहीं मिल रही है।

उत्तम नगर में रहने वाले सचिन गुप्ता बताते हैं कि इन इलाकों में बिजली कट के साथ-साथ लो वोल्टेज की समस्या बढ़ गई है। वोल्टेज कम होने से लोगों के एसी, कूलर और फ्रिज के खराब होने के चांसेस बढ़ गए हैं। वेस्ट दिल्ली में बिजली कट की समस्या को लेकर NBT सुरक्षा कवच ग्रुप के सदस्यों ने भी आवाज उठाई है। जनकपुरी सुरक्षा कवच ग्रुप के सदस्य राजकुमार ने बताया कि हर रोज बिजली कट की समस्या यहां रहती है। लोग बेहद परेशान हैं। रात भर लोग बिजली हेल्पलाइन के नंबर पर शिकायत करते रहते हैं।पीटीआई.