Delhi Weather Update: जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में भरा पानी

Delhi Weather Forecast Today, Delhi Rain Forecast News Today, Delhi Monsoon Today Update: राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र और आसपास के इलाकों में गुरुवार (5 जुलाई) की शाम को हुई बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया। सुबह से ही धूप कम थी और बारिश के आसार बन रहे थे। दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को खासी राहत मिली। थोड़ी देर पहले ही भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा था कि दिन में आंशिक बदली छाई रहेगी और शहर में बारिश की कोई संभावना नहीं है। लेकिन अब यहां पर तेज हवाएं और हल्की बारिश जारी है। बात अगर सुबह के मौसम की करें तो सुबह 8.30 बजे वायुमंडल में आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी दर्ज हुआ था। वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

हिमाचल प्रदेश में कई दिनों तक भारी बारिश के बाद दक्षिण-पश्चिमी मानसून गुरुवार को नरम हो गया और ज्यादातर इलाकों में बारिश नहीं हुई। मौसम विभाग ने कहा कि तराई तथा मध्यम पहाड़ी इलाकों में नौ जुलाई तक हल्की या छिटपुट बारिश हो सकती है और उसके बाद भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “पिछले 24 घंटों (बुधवार से) में राज्य में सिर्फ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हुई है तो मानसून कमजोर हो गया है।”

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी गुरुवार को खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा पर नहीं जा सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजनाथ जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के समाप्त होने से पहले वह विभिन्न विकास परियोजनाओं, सुरक्षा और कानून एवं व्यवस्था का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *