VIDEO: संघ विचारक का विवादित बयान- दूसरा देश होता तो नेहरू को फांसी पर लटका देता

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और संघ विचारक संगीत रागी ने एक टीवी डिबेट शो में विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर जवाहर लाल नेहरू किसी दूसरे देश में होते तो उनको फांसी पर लटका दिया गया होता। संगीत रागी ने ये बात कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। दरअसल गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आती जा रही है वैसे-वैसे राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमाता जा रहा है। जहां कपिल सिब्बल ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मसले की सुनवाई 2019 तक टालने की अपील की तो वहीं कोर्ट के बाहर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि ये कांग्रेस के लोग मंदिर बनने ही नहीं देना चाहते। बीजेपी के कुछ नेताओं ने तो राहुल गांधी को बाबर भक्त और खिलजी का वंशज तक कह डाला। इन बयानों के बाद फिर से एक बार ये सवाल सामने आ गया कि क्या गुजरात चुनाव को देखते हुए ही राम मंदिर के मुद्दे को भुनाने की कोशिश की जा रही है। इसी मुद्दे पर हिंदी न्यूज़ चैनल न्यूज़ 18 पर एक डिबेट शो रखा गया।

शो में बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव, कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह के साथ ही धर्म गुरू आचार्य प्रमोद कृष्णनन और संघ विचारक संगीत रागी मौजूद थे। शो में अखिलेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी को खिलजी का वंशज बताने पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब नेहरू जी और कांग्रेस के लोग आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे तब संघ वाले अंग्रेजों की तरफ से गवाही दे रहे थे।

 

कांग्रेस नेता की इस बात पर संघ विचारक संगीत रागी भड़क गए। कहने लगे कि जिस तरह से 1962 के जंग में भारत चीन से हारा था वैसी स्थिति में कोई और देश होता तो नेहरू को फांसी पर लटका देता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *