केरल में एक विदेशी महिला को ड्रग्स देकर किया बलात्कार और फिर विरोध करने पर कर दी उसकी हत्या

केरल में एक विदेशी महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने दो हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्हीं दो ने महिला को ड्रग्स देकर उससे रेप किया। बाद में पीड़िता ने उनका विरोध किया तो उसकी हत्या कर दी गई। महिला मूलरूप से यूरोपीय देश लात्विया की रहने वाली थी। वह घूमने के लिए भारत आई थी और 14 मार्च से कोवलम बीच से लापता हो गई थी।

पुलिस के अनुसार, विदेशी महिला को उदयन (24) और उमेश (28) उसे ड्रग्स देकर कुछ दूरी पर स्थित दलदल वाले इलाके में ले गए थे, जहां उन्होंने उसका बलात्कार किया। फिर हत्या कर दी। ये दोनों ही हिस्ट्रीशीटर थे। स्थानीय टूरिस्ट गाइड उमेश पर 13 आपराधिक मामले लंबति थे, जबकि उदयन के खिलाफ छह मामले दर्ज थे।

रिपोर्ट्स की मानें तो 33 वर्षीय महिला अवसाद से जूझ रही थी। वह इसी साल फरवरी में तिरुवनंतपुरम आई थी, जहां एक थेरेपी सेंटर पर वह अपना इलाज करा रही थी। मार्च में वह कोवलम बीच गई थी, जिसके बाद से उसका कोई अता-पता नहीं था।

पुलिस को 21 अप्रैल को विदेशी महिला की गली हुई लाश थिरुवल्लम के जंगलों के पास से मिली। मृतका की पहचान उसकी बहन ने की थी, जो उसके साथ भारत आई थी। हालांकि, बाद में डीएनए टेस्ट में भी महिला की शिनाख्त कर ली गई थी।

यही नहीं, पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद महिला की लाश को लटका दिया था, ताकि वह आत्महत्या लगे। लेकिन पुलिस ने इस मामले में भंडाफोड़ करते हुए दोनों आरोपियों को धर दबोचा। गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में महिला का अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों पर नारकोटिक्स ड्रग्स और सायकोट्रॉपिक सबस्टांसेज (एनडीपीएस) एक्ट की धारा 20बी के तहत बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता लगा कि महिला की हत्या गला घोंटकर की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *