सिर्फ़ सबक सीखने की लिए एक शराबी ने लड़की को पीटा और उसका बलात्‍कार किया, लड़की रात को एक मर्द के साथ घूम रही थी

राजधानी दिल्ली एक बार फिर शर्मसार हुई है। यहां ईस्ट दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक शराबी व्यक्ति ने 19 वर्षीय लड़की का रेप कर दिया। पीड़िता और उसकी मां ने रविवार को गाजीपुर पुलिस स्टेशन में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता ने अपनी शिकायत में पूरी घटना को विस्तार से बताया। उसने बताया कि करीब 40 साल के ऊपर की उम्र के एक व्यक्ति ने शनिवार की रात उसका रेप कर दिया। पीड़िता ने बताया कि वह शनिवार की रात करीब 8 बजे अपने दोस्त आलोक राजपूत के साथ पेपर मार्केट में घूम रही थी। उस वक्त एक व्यक्ति पीछे से उनके पास आया और चिल्लाने लगा। वह इस बात पर गुस्सा कर रहा था कि लड़की देर रात एक मर्द के साथ घूम रही है, उसके मुताबिक किसी लड़की का ऐसा करना सही नहीं है। मर्द के साथ लड़की गो घूमता देख आरोपी ने उसे सबक सिखाने के लिए उसका रेप कर दिया।

लड़की ने बताया, ‘जब वह व्यक्ति चिल्लाने लगा तब हम डर गए। वह मुझे वापस घर जाने को कह रहा था। आलोक और मैंने सोचा कि हम दोनों को ही अपने-अपने घर लौट जाना चाहिए, उसके बाद आलोक अपने रास्ते चला गया और मैं अपने घर जाने लगी। वह व्यक्ति मेरे पीछे आया और उसने मुझे सपेरा बस्ती के सूनसान इलाके में दबोच लिया। उसने मुझे पीटा और नाली में गिरा दिया। वह शराब के नशे में था। उसने मुझे मारने की भी कोशिश की और उसके बाद मेरा रेप कर दिया।’ पीड़िता ने बताया कि उसने खुद को बचाने के लिए उसकी अंगुली में काट दिया, जिससे आरोपी को खून निकलने लगा। उसके बाद आरोपी वहां से भाग गया। पीड़िता अपने घर आई और सारी घटना अपनी मां को बताई।

गाजीपुर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया, जिसमें रेप और यौन शोषण होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने बताया, ‘हमने आईपीसी की धारा 376, 323, 354डी और 506 के तहत आरोपी के खिलाप एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल हम आरोपी की तलाश कर रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *