पंजाब में डीएसपी ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की

पंजाब में डीएसपी ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। घटना उस समय हुई जब छात्रों को समझा-बुझाकर धरना खत्म कराने की कोशिश कर रहे थे। यह घटना पंजाब के फरीदकोट जिले में सोमवार को हुई। बठिंडा रेंज के आईजी मुखविंदर शीला ने डीएसपी के सुसाइड करने की पुष्टि की है। बहरहाल उऩका शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। गोली की रफ्तार इतनी तेज थी कि वह डीएसपी के साथ आए कांस्टेबल गुरु गोविंद सिंह को भी जा लगी।

हुआ दरअसल यूं कि पंजाब विश्वविद्यालय के जैतो परिसर में छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई थी। जिसके बाद एक धड़े के आक्रोशित छात्रों ने धरना  देना शुरू किया था। वे स्थानीय इंस्पेक्टर को हटाने की मांग कर रहे थे। सूचना पर पहुंचे डीएसपी बलजिंदर संधू ने छात्रों को समझाने-बुझाने की कोशिश करते हुए धरना खत्म करने की अपील की। मगर छात्र नहीं माने और उल्टे डीएसपी पर ही पक्षपात करने का आरोप लगाने लगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इससे आहत होकर डीएसपी ने सर्विस रिवॉल्वर से कनपटी में गोली मार ली। यह देख मौके पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन उन्हें गंभीर अवस्था में स्थानीय हास्पिटल में ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान डीएसपी ने दम तोड़ दिया।
बठिंडा रेंज के आईजी एमएस मीना ने बताया कि दो छात्रों और एक छात्रा के साथ थाने में मारपीट किए जाने की घटना को लेकर छात्र धरने पर बैठे थे। दरअसल गणतंत्र दिवस के मौके पर जैतू मंडी बस स्टैंड पर मौजूद मिले एक लड़के और लड़की को एसएचओ गुरमीत सिंह पकड़कर थाने लाए थे। आरोप है कि उन्होंने दोनों की पिटाई की थी। इस घटना से आक्रोशित छात्र धरना दे रहे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *