टेक्‍सास के स्‍कूल में भयंकर गोलीबारी से स्‍कूल के बच्चों के बीच दहशत, कम से कम 8 की मौत

अमेरिका के टेक्‍सास राज्‍य के स्‍कूल में भयंकर गोलीबारी की खबर है। शुक्रवार (18 मई) की सुबह यहां के सेंटा फे इलाके में स्थित सेंटा फे हाई स्‍कूल में गोलीबारी से दहशत फैल गई। गाल्‍वेस्‍टोन काउंटी जज, मार्क हेनरी के अनुसार कम से कम 8 लोगों की मौत हुई है। सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कम से कम 8 लोगों की मौत होने की जिक्र किया है। पिछले 7 दिन में स्‍कूलों के भीतर गोलीबारी की यह तीसरी घटना है। इस साल अमेरिका के स्‍कूलों में गोलीबारी की 22 घटनाओं में निर्दोषों की जान जा चुकी है।

स्‍कूल के असिस्‍टेंट प्रिंसिपल क्रिस रिचर्डसन ने सीएनएन को बताया कि एक संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा शेरिफ एड गोंजालेज ने बताया कि एक अन्‍य संदिग्‍ध को भी हिरासत में लिया गया है। न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के अनुसार, हमलावर ने सुबह 7.45 बजे के आसपास गोलियां चलानी शुरू कीं। स्‍कूल तब शुरू ही होने वाला था। शेरिफ के अनुसार, अब स्‍कूल में गोलीबारी नहीं हो रही है और घायलों का इलाज चल रहा है।

लगभग तीन महीने पहले फ्लोरिडा राज्‍य में एक 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा स्कूल परिसर में की गई गोलीबारी में 17 शिक्षकों व छात्रों की मौत हो गई थी। यह घटना पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमेन डगलस हाईस्कूल में हुई थी जिसे पिछले वर्ष फ्लोरिडा का सबसे सुरक्षित शहर चुना गया था।

फ्लोरिडा की घटना, आधुनिक अमेरिका के इतिहास की 10 सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं में से एक थी। 8 मार्च को अलाबामा राज्य के एक हाई स्कूल में बुधवार को दो छात्रों को गोली मार दी गई थी, जिसमें से एक छात्र की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *