गुजरात: ट्विटर पर बीजेपी विरोधी नया कैम्पेन- पागल विकास की आखिरी दिवाली

गुजरात में ‘विकास पागल हो गया’ नाम के सोशल मीडिया कैम्पेन से कांग्रेस गदगद है। इस कैम्पेन की सफलता से प्रभावित होकर अब कांग्रेस ने नए हैशटैग के साथ नया कैम्पेन शुरू किया है। इस बार #ગાંડા_વિકાસની_છેલ્લી_દિવાળી यानी ‘पागल विकास की आखिरी दिवाली’ नाम से ट्विटर पर कैम्पेन चलाया जा रहा है। कांग्रेस ने यह अभियान ऐसे वक्त में शुरू किया है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां फिर दौरा होने वाला है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने दौरे में राज्य के लिए कुछ नई घोषणाएं कर सकते हैं। इससे पहले जब पीएम दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आए थे तब कांग्रेस ने ‘विकास पागल हो गया’ कैम्पेन शुरू किया था।

बता दें कि दिवाली के अगले दिन से गुजराती नव वर्ष की भी शुरुआत होती है। कांग्रेस नए कैम्पेन से यह जताने की कोशिशों में जुटी है कि साल के खत्म होने के साथ ही पागल विकास का भी खात्मा हो गया है। लोग इस हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं। गुजरात कांग्रेस के आईटी सेल ने भी विभिन्न मुद्दों पर ग्राफिक्स बनवाकर ‘पागल विकास की आखिरी दिवाली’ नाम से कई पोस्ट किए हैं।

गुजरात कांग्रेस के आईटी सेल के हेड रोहन गुप्ता ने इंडिया टुडे से कहा कि इस तरह के कैम्पेन का उद्देश्य लोगों को यह बताना है कि जुमलों (झूठे वादे करने) और जुगाड़ के लिए यह आखिरी दिवाली है। अन्य विपक्षी पार्टियां भी केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर वादाखिलाफी करने और लोगों को मुद्दों से भटकाने का आरोप लगा रही हैं। बता दें कि दिसंबर में गुजरात चुनाव होने की संभावना है। 182 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल बीजेपी के पास 118 सीटें हैं, जिसे बचाना उसके लिए सबसे बड़ी मजबूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *