Video: देखें तेज बहाव में डूबते शख्‍स के मदद को पहुंच गए हाथी, सूंड के नीचे दबा कर बचाया हाथी ने

कहा जाता है कि दूसरों की मदद करने में ही इंसानियत छिपी होती है। कहा जाता है कि अगर किसी को मुसीबत में फंसा देखें तो उसकी मदद करनी चाहिए, लेकिन लगता है कि आज के समय में इंसान से ज्यादा जानवर इंसानियत निभा रहे हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर इस वक्त हाथी द्वारा एक शख्स को बचाने का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाथी नदी के तेज बहाव में डूबते एक व्यक्ति को बचाते दिख रहा है। जो भी यह वीडियो देख रहा है उसे काफी आश्चर्य हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि तेज बहाव में बहती नदी के बीच में एक शख्स डूब रहा है और बहता चला जा रहा है और नदी के दूसरे किनारे में हाथियों का एक झुंड है। उस झुंड में से एक हाथी डूबते हुए व्यक्ति को देखकर तुरंत नदी में आ जाता है और उसकी तरफ चलता जाता है। पानी में हाथी भी लगभग डूब जाता है, लेकिन फिर भी वह रुकता नहीं और उस डूबते शख्स की तरफ स्पीड से चलता जाता है। आखिर में हाथी उस शख्स के पास पहुंच जात है और उसे अपनी सूंड के नीचे दबा लेता है, ताकि वह पानी में न बहे। वह शख्स भी हाथी की सूंड पकड़ लेता है। इस तरह से हाथी उस डूबते हुए शख्स की जान बचा लेता है।

 

इंस्टाग्राम पर नीधि अग्रवाल नाम की यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट किया है और लिखा है, ‘और इसलिए जानवर हमेशा इंसानों से ज्यादा अच्छे होते हैं। उनकी प्राकृतिक प्रवृत्ति और इंसानों का स्वार्थ। हमें इस जाबांज हाथी से एक या फिर दो सबक तो सीखना ही चाहिए।’ यूजर्स इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं। हर कोई इस हाथी की तारीफ कर रहा है। कोई कह रहा है कि आज के समय में इंसानों से अच्छे जानवर हैं तो कोई कह रहा है कि जानवर हमेशा से इंसनों को प्यार करते आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *