VIDEO: बाहुबली-2 दिखा डॉक्टरों ने की ब्रेन सर्जरी, ऑपरेशन के वक्त मरीज गुनगुना रही थी गाना

साउथ की फिल्म ‘बाहुबली’ का क्रेज अब तक बरकरार है। फिल्म थियेटर से लेकर इस पर स्कूल-कॉलेज में बात हुई। लेकिन हाल ही में यह अस्पताल तक जा पहुंची, जहां इसने एक मरीज को जीवनदान दे दिया। डॉक्टरों ने बाहुबली-2 दिखाकर मरीज का ऑपरेशन किया। फिल्म का आनंद लेते हुए उसने भी इस दौरान गाना गुनगुनाया। डॉक्टरों का दावा है कि फिल्म दिखाने से ही ऑपरेशन आसानी से हुआ। यही कारण है कि डॉक्टरों ने इसका नाम ही ‘बाहुबली ब्रेन सर्जरी’ रख दिया।

मामला आंध प्रदेश के गुंटूर शहर का है। यहां नर्स विनया कुमारी (43) को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत थी। गुंटूर के तुलसी मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में उसे भर्ती कराया गया था। 21 सितंबर को उसके दिमाग का ऑपरेशन करने की तारीख तय की थी। लेकिन डॉक्टरों ने बताया था कि ऑपरेशन के वक्त मरीज का जगा रहना जरूरी था।

ऐसे में लैपटॉप पर उसे बाहुबली-2 दिखाई गई। यह सर्जरी सफल रही और मरीज के इस दौरान मजा भी आया। न्यूरो सर्जन और डॉक्टर श्रीनिवास ने इस बारे में बताया कि ऑपरेशन के वक्त नर्स का जगा रहना बेहद जरूरी था। फिल्म ने इस काम को आसान बनाने में हमारी खासा मदद की। सजर्री के वक्त वह बिल्कुल भी घबराई नहीं। उल्टा वह तो फिल्म के गाने गुनगुना लगी थी।

डॉक्टरों ने ऑपरेशन सफल होने पर उसे ‘बाहुबली ब्रेन सर्जरी’ नाम दिया है। विनया को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। उनका कहना है कि अक्सर लोग चाहते हैं कि ऑपरेशन जल्द खत्म हो, लेकिन वह चाहती थीं कि वह देर तक चले। ढाई घंटे चले ऑपरेशन चली। अगर वह और देर चलती, तो मैं पूरी फिल्म ही देख लेती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *