पूर्व सैनिक ने कुत्ते को बांध कर ऐसे सरेआम मारी गोली, वीडियो वायरल

पंजाब में एक पिटबुल डॉग को बांधकर गोली मारने का वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में गांव के कुछ लोगों ने एक डॉग को पहले बांधा और फिर उसके मुंह पर बंदूक रख उसे गोली मार दी। इस पूरी घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया। जानकारी के मुताबिक, यह घटना बरनाला है। घटना का वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद पशु अधिकारों के ऐक्टिविस्ट ने मामले को पुलिस तक पहुंचाया और आरोपियों पर एफआईआर दर्ज हुई। वीडियो में बरनाला के बडबार गांव के रहने वाले पूर्व सैनिक अजित सिंह तथा उनके पड़ोसी सतवीर सिंह, चेन में बंधे एक कुत्ते को गोली मारते नजर आ रहे हैं।

दिनदहाड़े हुई इस घटना के वीडियो में कुछ स्कूली स्टूडेंट्स और अन्य ग्रामीण भी नजर आ रहे हैं। लेकिन आरोपियों के इस कृत्य का विरोध करने की बजाय सभी लोग मजे लेते और ठहाके लगाते नजर आ रहे हैं। ऐक्टिविस्ट पुनीत बग्गा ने मामले को थाने तक पहुंचाया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को भी इस बारे में ध्यान आकर्षित करते हुए एक लेटर लिखा है। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के डीजीपी और ऐनिमल वेल्फेयर बोर्ड ऑफ इंडिया को भी पत्र लिखा है।

वहीं आरोपियों ने अपने बचाव में कहा है कि कुत्ता पागल था और जानवरों तथा इंसानों पर हमले करता था। इस वजह से उसे मारना पड़ा। हालांकि पुलिस ने बताया कि दोनों ने बिना किसी डॉक्टर की सलाह लिए या फिर ऐनिमल वेल्फेयर बोर्ड के किसी सदस्य की मौजूदगी के बिना ही कुत्ते को गोली मार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *