टॉप कारोबारी ने पहली बार भारत मंगवाई यह इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज पर चलेगी 500 किमी!

पहली टेस्ला इलेक्ट्रिक एसयूवी (X SUV) भारत पहुंच चुकी है। फिलहाल तो भारत में इसका आधिकारिक डेब्यू नहीं हुआ है, लेकिन एक बड़े कारोबारी ने व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए अमेरिकन कंपनी की इस कार को खरीदा है।

 

इंटरनेट पर इस इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर इस वक्त काफी वारयल हो रही हैं। इन तस्वीरों में एक्स एसयूवी के बगल में एक बैनर लगा हुआ देखा जा सकता है। इस बैनर में बड़े अक्षरों में ‘भारत में पहला टेस्ला वाहन’ लिखा है।
  • सोशल मीडिया पर इस कार की तस्वीर वायरल होने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि यह टेस्ला की एक्स एसयूवी है। जिसे अमेरिका से भारत मंगाया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में सात लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

इसके अलावा इसकी सबसे खास बात यह है कि मात्र एक बार चार्ज करने के बाद यह 500 किलोमीटर के करीब चल सकती है। इसके अलावा इसका निर्माण करने वाले लोगों का कहना है कि यह कार जीरो से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 2.9 सेकेंड में पकड़ सकती है।
  • यह कार अपने खास फीचर्स के कारण काफी पॉपुलर है। एक्स एसयूवी में सबसे आकर्षित करने वाली बात इसके बाज़ विंग्स के स्टाइल के डोर्स हैं। इतना ही नहीं इस कार में बेहद खास बात यह है कि इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *