कश्मीर: घुसपैठ की दो कोशिशों में पांच आतंकवादी ढेर

भारतीय सेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम करते हुए पांच आतंकवादियों को मार गिराया जबकि बारामुला में ही एक अन्य घटना आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि चौकस सैनिकों ने बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और उनके पास से दो राइफलें बरामद की गईं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इससे पहले, थलसेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में भी घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी।

थलसेना के एक अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के निकट कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी और संदिग्धों को चुनौती दी। अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से गोलीबारी हुई जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ की जगह से तीन राइफलें बरामद की गईं। उन्होंने कहा कि अभियान अब भी जारी है। उधर, बारामुला में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकियों की संभावित आवाजाही के बारे में सूचना मिलने के बाद यहां से 55 किलोमीटर दूर बारामुला में जुहामा इलाके में पुलिस और सेना का एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया। उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार दो आतंकियों ने सुरक्षा दल को देखने पर थोड़ी दूरी से वाहन मोड़ लिया।
अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों के पीछा करने पर आतंकियों ने उनपर ग्रेनेड फेंका जिससे दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि आतंकियों को पकड़ने के लिए खोज अभियान शुरू कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *