Video: थाइलैंड में नौ दिनों से लापता फुटबाल टीम को खोजा गया परन्तु निकालने में लगेंगे चार महीने

थाइलैंड में नौ दिनों से लापता फुटबाल टीम को आखिरकार गोताखोरों ने खोज निकाला। मगर अंडर-16 फुटबॉल टीम के 12 खिलाड़ियों और कोच को निकालने में तीन से चार महीने लग सकते हैं।राहत की बात रही कि सप्ताहभर से अधिक समय से लापता होने के बाद सभी सदस्यों के जीवित होने की खबर मिली। इससे खिलाड़ियों के परिवार में खुशी छाई है।

खिलाड़ियों के बचाव कार्य में थाइलैंड की सेना लगी हुई है। सेना का कहना है कि गुफा से बाहर आने के लिए खिलाड़ियों के पास दो चारा है। या तो वह तैराकी सीखें या फिर बाढ़ के पानी के उतरने का इंतजार करें। पानी उतरने में तीन से चार महीने लग सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुफा के पास पीने का पानी उपलब्ध होने के कारण खिलाड़ी जिंदा हैं। अब थाईलैंड की सेना बढ़ते जलस्तर की चुनौती पारकर गुफा तक खिलाड़ियों के लिए खाद्य सामग्री भेजने की कोशिश में है। सेना कम से कम चार महीने तक की खाद्य सामग्री गुफा में खिलाड़ियों के लिए भेजने की तैयारी कर रही है।

Hooyah…..ทีมหมูป่าพบเยาวชนทีมหมูป่าบริเวณหาดทรายห่างจาก Pattaya beach 200 เมตร โดยนักดำน้ำหน่วยซีลดำน้ำวางไลน์เชือกนำทาง ร่วมกับนักดำน้ำจากประเทศอังกฤษ ระยะทางจากห้องโถง 3 ยาว 1,900 เมตร เมื่อเวลา 21.38 น. คืนวันที่ 2 กรกฎาคม 2561#ThainavySEAL

Posted by Thai NavySEAL on Monday, July 2, 2018

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस टैम लुंग गुफा में खिलाड़ी फंसे हैं, वहां बारिश के मौसम में पानी भर जाता है। यह पानी अक्टूबर तक रहता है।पिछले 123 दिनों से गुफा में खिलाड़ी फंसे हैं। आखिरकार सोमवार को गोताखोरों ने अथक प्रयास से इन खिलाड़ियों का पता लगाया। बता दें कि टीम के सभी खिलाड़ी संबंधित गुफा के जरिए गुजर रहे थे, इस दौरान बारिश के कारण पानी जमा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *