फोर्ब्स लिस्टः शाहरुख खान फिर बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड एक्टर

हाल ही में फोर्ब्स द्वारा दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं की लिस्ट जारी किए जाने के बाद अब इसने सिर्फ बॉलीवुड के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की लिस्ट जारी की है। फैन्स के लिए खुशी की खबर यह है कि पिछली लिस्ट की ही तरह इस लिस्ट में भी बॉलीवुड के तीन खान्स ने जगह बनाई है। लेकिन इस लिस्ट में और कौन-कौन स्टार्स हैं और वह कितनी कमाई के साथ कौन सी जगह पर हैं आइए जानते हैं।

शाहरुख खानः इस साल शाहरुख खान की अब तक कुल 2 फिल्में (रईस और जब हैरी मेट सेजल) रिलीज हुई हैं। बॉलीवुड बिजनेस के मामले में आम-तौर पर टॉप पर रहने वाले किंग खान 243 करोड़ की कमाई के साथ पहले पायदान पर हैं।

सलमान खानः इस साल सलमान खान की सिर्फ एक फिल्म (ट्यूबलाइट) अब तक रिलीज हुई है और यह भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। बावजूद इसके 236 करोड़ की कमाई के साथ सलमान खान इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं।

अक्षय कुमारः साल भर में जितनी फिल्में अक्की की आती हैं उतनी शायद ही किसी हिट हीरो की आती हों। अक्षय की इस साल महज एक ही फिल्म (टॉयलेट एक प्रेम कथा) रिलीज हुई है। जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट भी साबित हुई। 224 करोड़ रुपए के कलेक्श के साथ अक्की इस लिस्ट में तीसरी पोजीशन पर हैं।

आमिर खानः आमिर की पिछले साल रिलीज हुई फिल्म दंगल विदेशी बॉक्स ऑफिस पर अभी भी झंडे गाढ़ रही है लेकिन इस साल जारी की गई लिस्ट में उनका नाम चौथे स्थान पर है।

ऋतिक रोशनः 73 करोड़ के कलेक्शन के साथ ऋतिक रोशन इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर हैं। इस साल ऋतिक की सिर्फ एक ही फिल्म (रईस) बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई है।

णवीर सिंहः पद्मावती स्टार रणवीर सिंह की इस साल एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है लेकिन आंकड़ों की बात करें तो 64 करोड़ के आंकड़े के साथ रणवीर इस लिस्ट में 6वीं पोजीशन पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *